बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा के वाल्मीकि नगर इको पार्क के पास भालू ने की मटरगश्ती, गर्मी की छुट्टियां बिताने आए पर्यटक हुए रोमांचित - Bear At Valmiki Nagar Eco Park

Bear In Bagaha: बगहा के इंडो-नेपाल सीमा पर अवस्थित वाल्मीकिनगर के इको पार्क के पास भालू की चहलकदमी देख पर्यटक रोमांच से भर उठे. भालू को घूमता देख वीटीआर की सैर करने आए बच्चे खुशी से झूमने लगे. शनिवार की शाम में यह नजारा पर्यटकों को देखने को मिला. यहां देखें वीडियो...

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 9, 2024, 2:44 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

वाल्मीकि नगर इको पार्क के पास भालू (ETV Bharat)

बगहा: क्या हो जब आप जंगल सफारी का रोमांच लेने के लिए वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के भ्रमण पर हों और अचानक आपके सामने भालू आ जाए. वाल्मीकिनगर में पर्यटक जंगली जीवों को खुले माहौल में देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं. जंगल सफारी का लुफ्त उठाते समय एक पर्यटक के साथ कुछ ऐसा हुआ है. कई दफा जंगल सफारी के दौरान उन्हें वन्य जीव दिखाई देते हैं लेकिन कई बार पर्यटकों की ख्वाहिश अधूरी रह जाती है. ऐसे में कोई वन्य जीव खुद चहलकदमी कर आपके सामने आ जाए तो आप समझ सकते हैं, रोमांच कितना बढ़ जाएगा.

वाल्मीकि नगर इको पार्क के पास भालू (ETV Bharat)

मटरगस्ती करता नजर आया भालू: शनिवार की शाम 5 बजे कुछ ऐसा ही नजारा वाल्मीकिनगर इको पार्क के पास स्थित जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के आवास के सामने देखने को मिला. जब शाम के समय पर्यटक पाथवे और इको पार्क में मस्ती करने निकले थे, तभी इको पार्क की तरफ से एक भालू मटरगस्ती करते हुए पर्यटकों को नजर आया. भालू को विचरण करता देख बच्चे चीखने चिल्लाने लगे और उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

वाल्मीकि नगर इको पार्क के पास भालू (ETV Bharat)

भालू को देख खुश हुए पर्यटक: बता दें कि आम के सीजन में अमूमन जंगल से निकलकर भालुओं का झुंड रिहायशी इलाके में पहुंचता है. ऐसे में इको पार्क के पास तीन नंबर पहाड़ पर बसे कॉलोनी के रास्ते एक भालू विचरण करता हुआ इको पार्क के रास्ते अधिकारियों के आवास तक पहुंच गया. इस बीच उस रास्ते से गुजर रहे पर्यटकों को भालू का सामने से दीदार हुआ और पर्यटक खासकर बच्चे रोमांच से भर उठे.

पढ़ें-बगहा में घरों के पास दिखे तीन भालू, जानवरों की चहलकदमी से दहशत में लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details