उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल में BSA ने महिला इंचार्ज अध्यापिका को किया सस्पेंड, सहायक अध्यापक को धमकाने का आरोप

बीएसए की कार्रवाई से मचा हड़कंप, झूठे केस में फंसाने की धमकी देने का आरोप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो (Photo credit: ETV Bharat)

संभल : जिले में परिषदीय विद्यालय की इंचार्ज अध्यापिका को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए निलंबित किया है. बीएसए की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. इंचार्ज अध्यापिका पर विद्यालय के सहायक अध्यापक ने गंभीर आरोप लगाए थे. इंचार्ज अध्यापिका पर आरोप है कि सहायक अध्यापक को कोतवाल पिता और भाई का डर दिखाकर धमकाती थीं.

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला बहजोई ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पीपली का है. विद्यालय में शिक्षिका दीपांशी इंचार्ज के पद पर तैनात हैं, वहीं राहुल गुप्ता सहायक अध्यापक के तौर पर कार्यरत हैं. विद्यालय के सहायक अध्यापक राहुल गुप्ता ने बीते दिनों इंचार्ज अध्यापिका दीपांशी पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप के अनुसार, इंचार्ज अध्यापिका दीपांशी विद्यालय में कभी-कभी आती हैं. विद्यालय में मिड डे मिल नहीं बनता है. आरोप है कि विद्यालय में ज्यादातर बच्चे फर्जी नामांकित हैं, साथ ही विद्यालय को ठीक ढंग से नहीं चलाया जा रहा है. सहायक अध्यापक का आरोप है कि इसका विरोध करने पर इंचार्ज अध्यापिका ने कोतवाल पिता और भाई का डर दिखाकर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी. इसके अलावा इंचार्ज अध्यापिका पर फर्जी हस्ताक्षर कर उपस्थिति लगाने और विद्यालय में साफ-सफाई नहीं कराने जैसे कई गंभीर आरोप लगे हैं. जिसके बाद बीएसए अलका शर्मा ने इंचार्ज अध्यापिका को निलंबित कर दिया है.

संभल की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अलका शर्मा ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय पीपली की इंचार्ज अध्यापिका दीपांशी पर सहायक अध्यापक राहुल गुप्ता और विद्यालय के स्टाफ के अलावा ग्रामीणों ने जो आरोप लगाए हैं उसके आधार पर जांच की गई है. फिलहाल आरोपी इंचार्ज अध्यापिका को निलंबित किया गया है. इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी रजपुरा और जुनावई को संयुक्त रूप से जांच अधिकारी नामित किया गया है.

यह भी पढ़ें : यूपी के निजी स्कूल में टीचर ने तिलक-कलावा लगाकर आने से रोका; प्रबंधक ने शिक्षिका को किया निलंबित - Tilak Kalava Ban in School

यह भी पढ़ें : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने लापरवाह सहायक अध्यापक को किया निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details