उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हैवानियत: अधिवक्ता ने शादी का झांसा देकर युवती को बनाया गर्भवती, जमीन और 6 लाख रूपये भी हड़पने का आरोप - Lawyer accused of rape arrested

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 18, 2024, 10:55 PM IST

राजधानी लखनऊ में एक महिला के साथ अधिवक्ता ने पहले तो शादी का झांसा देकर गलत काम किए. महिला के गर्भवती होने पर उसका गर्भपात भी करवा दिया. साथ ही जमीन और लाखों रूपये भी हड़प लिए. पीड़ित की शिकायत पर पीजीआई थाने में मामला दर्ज किया गया है.

शोषण का आरोपी वकील गिरफ्तार
शोषण का आरोपी वकील गिरफ्तार (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ: लखनऊ की पीजीआई कोतवाली में एक महिला ने एक अधिवक्ता पर आरोप लगाया कि, शादी का झांसा देकर वकील ने उसके साथ फिजिकल रिलेशन बनाए. कई बार गर्भपात कराया. महिला की जमीन बेची. धमकाकर लाखों रुपए हड़प लिए. पीड़ित की मां की जमीन भी दूसरे को बेच दी. समझौते के बाद भी 6 महीने की गर्भवती महिला को गुजारा भत्ता नहीं दे रहा.

राजधानी के मोहनलालगंज इलाके के एक गांव की महिला ने पीजीआई थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें उसने अहमदपुर खालसा निवासी एडवोकेट दुर्गेश कुमार उर्फ रिंकू उर्फ राणा पर 2018 से साजिश और छलपूर्वक उसको शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए. इस दौरान आठ से दस बार दवा देकर गर्भपात भी कराया गया. पीड़िता 6 महीने की गर्भवती हैं और दुर्गेश कुमार ने उसको छोड़ दिया.

पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया कि, दुर्गेश कुमार ने अर्चना से दूसरी शादी कर ली है. पीड़िता ने 2 मई 2024 को पीजीआई थाना में शिकायत दर्ज कराई गई. 3 मई को समझौता हुआ जिसमें एडवोकेट दुर्गेश कुमार ने उसको किराये के मकान में रखकर खर्चा उठाने का वादा किया. लेकिन एडवोकेट दुर्गेश कुमार ने न ही देखभाल किया और ना ही गुजारा भत्ता ही दिया.

वहीं पीड़ित महिला का आरोप है कि दुर्गेश कुमार ने उसकी एक जमीन का बैनामा छलपूर्वक कर लिया और बैंक खाते से 6,00,000 रुपए भी निकाल ली. इसके अलावा, उसकी मां की जमीन भी बिना पैसे दिए दूसरे के नाम कर दी गई. पीड़िता का यह भी आरोप लगाया कि, दुर्गेश ने धमकी भी दी है कि, अगर शिकायत की तो उसे जान से मार दिया जाएगा.

इस पूरे मामले पर इंस्पेक्टर पीजीआई बृजेश चंद तिवारी ने बताया कि, पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, शारीरिक शोषण, संपत्ति हड़पने और धमकी देने जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : जेल से रिहा होने के बाद दुष्कर्मी ने रेप पीड़िता को बेरहमी से पीटा, युवती ने पुलिस से मांगी मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details