बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिव्यांग निःसंतान दंपती की गला रेतकर हत्या, 10 वर्ष से बहियार में झोपड़ी बनाकर रह रहे थे

बांका जिला के शम्भूगंज में अपराधियों ने दिव्यांग दंपती की गला रेतकर हत्या कर दी. दोनों, पैर से दिव्यांग थे. पुलिस जांच कर रही.

Banka double murder
शंभूगंज में हत्या. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

बांका: बिहार के बांका जिला का शम्भूगंज थाना डबल मर्डर की घटना से दहल गया. करसोप खपड़ा गांव में बदमाशों ने दिव्यांग पति-पत्नी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. घटना मंगलवार रात की बतायी जाती है. शव देखने से लगता है कि बुजुर्ग के चेहरे पर गर्म पानी भी डाला गया था. गला रेतकर दोनों की हत्या कर दी गयी थी. मृतक की पहचान अनिरुद्ध यादव (उम्र 70 वर्ष) एवं पत्नी चौरेसिया देवी (उम्र 65 वर्ष) के रूप में की गयी है. दोनों पति-पत्नी पैर से दिव्यांग थे.

घटना का कैसे पता चलाः दोनों का शव बहियार में बनी मिट्टी की झोपड़ी से बरामद की गया. यहीं पर यह दंपति कई सालों से रह रहा था. ग्रामीण बहियार गए तो इस घटना का पता चला. घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पहुंची. डॉग स्क्वायड टीम को भी बुलाया गया. घटना को किस कारण से अंजाम दिया गया, अभी इसका पता नहीं चला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस दोहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गयी.

घटनास्थल के पास मौजूद लोग. (ETV Bharat)

निःसंतान थे बुजुर्गः मिली जानकारी के अनुसार, दंपति को कोई भी संतान नहीं था. दोनों पति-पत्नी को खपड़ा बहियार में काना बांध के समीप लगभग एक बीघा से ज्यादा जमीन है. उस जमीन पर खेती-बाड़ी करते थे. बहियार में ही 10 वर्ष से एक झोपड़ी बनाकर रह रहे थे. मृतक अनिरुद्ध यादव दो भाई में सबसे बड़ा था. मृतक के छोटा भाई मुखलाल यादव की मौत बहुत पहले हो चुकी है. उसे एक भतीजा है जो बाहर नौकरी करता है.

"मंगलवार की देर रात करसोप खपड़ा गांव में दिव्यांग पति-पत्नी की हत्या कर दी गयी. शव देखकर लगता है कि हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर की गयी है. डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची और जांच-पड़ताल की गयी. घटना का कोई स्पष्ट कारण पता नहीं चल रहा है."- कुमारी सिया भारती, शम्भूगंज थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी

इसे भी पढ़ेंःबांका में पूर्व सरपंच की पत्नी की हत्या, अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेतकर ली जान - MURDER IN BANKA

ABOUT THE AUTHOR

...view details