मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नक्सल समस्या पर बालाघाट सांसद का बयान सुनकर सब हैरान, लोग ले रहे चुटकी - Balaghat Sansad On Naxal problem

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 9, 2024, 8:27 AM IST

बालाघाट में नक्सल समस्या नई नहीं है या आए दिन जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ होती रहती है. सोमवार को जवानों ने 14 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया. इसके बावजूद सांसद भारती पारधी के इस बयान के क्या मायने निकाले जाएं, क्या वाकई उन्हें इस खबर की कोई जानकारी नहीं थी.

BALAGHAT SANSAD ON NAXAL PROBLEM
नक्सल समस्या पर बालाघाट सांसद का बयान (ETV Bharat)

बालाघाट। सांसद बनने के बाद भारती पारधी सोमवार को पहली बार आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र परसवाड़ा पहुचीं थीं. भाजपा सांसद का कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत सत्कार किया गया. जहां एक आयोजन के दौरान उन्होंने अपनी जीत को कार्यकर्ताओं की जीत बताते हुए उनका आभार व्यक्त किया. इसी कार्यक्रम में जब मीडिया ने जिले की नक्सल समस्या पर सवाल किया तो उन्होंने सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा कि नक्सल समस्या पहले थी अब नहीं है जबकि सोमवार को ही यहां एक मुठभेड़ में जवानों ने 14 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया था. सांसद के इस बयान पर लोग अपने-अपने अंदाज में चुटकी ले रहे हैं.

सांसद ने कहा पहले थी नक्सल समस्या अब नहीं (ETV Bharat)

'जिले में पहले था नक्सलवाद'

परसवाड़ा मेंसांसद भारती पारधीने मीडिया से बात करते हुए नक्सल समस्या के सवाल पर पत्रकारों से कहा कि "मैं यहां पर आपको रोकना चाहूंगी, हमारे जिले में पहले नक्सलवाद था, लेकिन जब से लगातार केंद्र एवं राज्य में भाजपा की सरकार आई है नक्सल पर हमने अंकुश लगाया है. आपकी जानकारी में है कि अभी घटनाएं नहीं हो रही हैं,आपको तो हमसे ज्यादा जानकारी रहती है."

ये भी पढ़ें:

बालाघाट में हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 लाख का ईनामी नक्सली ढेर

सादे कपड़े में घूम रहे थे नक्सली, हॉक फोर्स ने ऐसे लगाया ठिकाने, ADG ने बताई पूरी कहानी

नक्सल समस्या को मानने तैयार नहीं हैं सांसद!

मीडिया को दिए बयान से स्पष्ट होता है कि सांसद ने मान लिया कि जिले में अब नक्सल जैसी कोई समस्या नहीं है. उनके बयान से लगता है कि सांसद महोदया की खुद जानकारी में यह नहीं कि उसी दिन सोमवार को ही जवानों के साथ मुठभेड़ में जिले के हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक 14 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया गया था. फिर नक्सल जैसी गम्भीर समस्या को सीधे नकार देना कितना सही है. इसका मतलब यही है कि या तो सांसद महोदया को नक्सल समस्या और मुठभेड़ की जानकारी ही नहीं है या फिर इस गंभीर समस्या को नजर अंदाज किया जा रहा. नक्सल जैसी गम्भीर समस्या पर ऐसे बयान पर लोग टिप्पणी के साथ-साथ चुटकी लेते भी नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details