उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच हिंसा; राम गोपाल के हत्यारोपियों को 14 दिन के लिए भेजा जेल, जुमे की नमाज को लेकर बढ़ी सुरक्षा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 55 minutes ago

राम गोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी सरफराज और तालीम को पकड़कर ले जाती पुलिस.
राम गोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी सरफराज और तालीम को पकड़कर ले जाती पुलिस. (Photo Credit; ETV Bharat)

बहराइच: यूपी के बहराइच में हुए बवाल में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के दो मुख्य आरोपियों को एनकाउंटर में गिरफ्तार करने के बाद दोनों को CJM के सामने पेश किया गया. दोनों आरोपी सरफराज और तालीम गुरुवार को नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन, पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. इस बीच हिंसा के 6 दिन बाद जनजीवन पटरी पर लौट रहा है. लेकिन, आज जुमा होने की वजह से बहराइच के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों रामपुरवा, महराजगंज और महसी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इन क्षेत्रों में अतिरिक्त फोर्स को तैनात किया गया है. साथ ही पुलिस के आला अधिकारी क्षेत्र पर पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं. बहराइच हिंसा से संबंधित ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें.

LIVE FEED

4:01 PM, 18 Oct 2024 (IST)

बहराइच हिंसा को लेकर हिंदू सेवा समिति ने किया प्रदर्शन

इटावाः जिले में हिंदू सेवा समिति के बैनर तले समिति के संस्थापक सेवक प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में बहराइच हिंसा को लेकर विरोध जताया. प्रदीप शर्मा ने कहा कि पूरे देश में हिंदुओं के त्यौहार पर पत्थरबाजी और हिंसा पैदा करना मुस्लिम समाज का लक्ष्य होता जा रहा है. रामगोपाल मिश्रा की हत्या व हिंसा में संलिप्त सभी लोगों को फांसी व उनके घर व प्रतिष्ठानों पर तत्काल बुलडोजर चलवाया जाए. रामगोपाल मिश्रा के परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए. इसके साथ ही माता-पिता व पत्नी के भरण पोषण के लिए 2 लोगो को सरकारी नौकरी दी जाए. रामगोपाल मिश्रा के परिवार को तत्काल 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की जाए. धार्मिक आयोजनों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन सुनिश्चित करें.

3:51 PM, 18 Oct 2024 (IST)

हर चौराहे पर पुलिस फोर्स तैनात

वहीं, महाराजगंज बाजार में आज जुमा होने की वजह से शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुबह से ही एसपी वृंदा शुक्ला दम मोनिका रानी फोर्स के साथ पूरे शहर में भ्रमण कर रही हैं. मुख्य चौराहा पर भारी पुलिस बल तैनात है. पुलिस पीएसी आरएएफ के जवान भी लगाए गए हैं. शहर में कोई उपद्रवी शहर का माहौल खराब ना कर पाए इसलिए चांदपुर चौराहा, घंटाघर, चौक, छावनी चौराहा, जिला घाट, पीपल चौराहा, डीएम चौराहा, केडीसी तिराहा पर भारी पुलिस बल तैयार है. इसके साथ ही रामपुरवा, महराजगंज और महसी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इन क्षेत्रों में अतिरिक्त फोर्स को तैनात किया गया है. साथ ही पुलिस के आला अधिकारी क्षेत्र पर पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं.

12:44 PM, 18 Oct 2024 (IST)

राम गोपाल के हत्यारोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के आरोपियों सरफराज और तालीम को आज सीजेएम के सामने पेश किया गया. सीजेएम के आवास पर पेशी में करीब ढाई घंटे तक सुनवाई चली. जज ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिए. इसके बाद कड़ी सुरक्षा में आरोपियों को पुलिस टीम जेल लेकर रवाना हो गई.

बहराइच सीजेएम आवास से संवाददाता की रिपोर्ट. (Video Credit; ETV Bharat)

12:31 PM, 18 Oct 2024 (IST)

राम गोपाल की पत्नी बोलीं, एनकाउंटर तो हुआ पर इंसाफ नहीं

राम गोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा ने वीडियो जारी करके पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रोली का कहना है कि हम न्याय मांग रहे हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन हमें इंसाफ नहीं दिला रही है. एनकाउंटर तो किया गया लेकिन, पैर में गोली मारी गई. पुलिस प्रशासन हमारी कोई मदद नहीं कर रही है. रोली मिश्रा ने पुलिस प्रशासन पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. वहीं राम गोपाल की मां का कहना है कि मेरे बेटे के हत्यारों का एनकाउंटर तो हुआ लेकिन, हमें इंसाफ नहीं मिला है.

राम गोपाल की पत्नी रोली ने वीडियो जारी करके पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप. (Video Credit; Social Media)
Last Updated : 55 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details