उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बागेश्वर सरकार ने की कुंडा के बाहुबली राजा भैया की जमकर तारीफ, कहा- स्वभाव में बहुत विनम्रता है, सनातन के लिए खूब सोचते हैं

बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने जल्द प्रतापगढ़ आकर कथा करने की बात कही

Etv Bharat
राजा भैया ने लिया बागेश्वर सरकार से आशीर्वाद (photo credit social media)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार उनकी चर्चा हो रही बागेश्वर सरकार की ओर से किए गए तारीफ की वजह से. धीरेंद्र शास्त्री ने राजा भैया को हनुमान भक्त और सनातन प्रेमी बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि राजा भैया का स्वभाव बहुत अच्छा लगा, विनम्रता है और सनातन के लिए खूब सोचते हैं.

दरअसल, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वह एक भक्त की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं. भक्त ने धीरेंद्र शास्त्री से पूछा कि वे कुंडा, प्रतापगढ़ में कब कथा करेंगे? जिसके जवाब में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि, वो कुंडा आयेंगे. अभी कुछ दिन पहले रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया आए थे.

धीरेन्द्र शास्त्री से मिले राजा भैया (video credit social media)

धीरेंद्र शास्त्री ने भक्त से कहा कि, कुंडा कथा सुनाने आऊंगा. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया सनातन के लिए बहुत सोचते हैं. राजा भैया का स्वभाव बहुत अच्छा लगा, विनम्रता है और सनातन के लिए खूब सोचते हैं, हनुमान जी के भक्त हैं. धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि हालांकी मैं राजनेताओं से बारे में बोलने से बचता हूं, लेकिन राजा भैया बहुत प्रिय हैं, बहुत अच्छा लगा उनका स्वभाव.अभी 3-4 दिन पहले बालाजी का दर्शन करने आए थे. उनके यहां भी हनुमान जी का मन्दिर है. सनातन धर्म के बारे में बहुत कुछ सोचते हैं, हनुमान जी के भक्त हैं. राजा भैया का सनातन के लिए बहुत सोचते हैं.

बता दें कि, बागेश्वर धाम में रविवार को राजा भैया अपने परिवार के साथ पहुंचे थे. सबसे पहले उन्होंने दोनों बेटों के साथ बालाजी के दर्शन किए. फिर राजा भैया ने बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान राजा भैया ने बाबा बागेश्वर सरकार की 21 से 29 नवंबर तक निकलने वाली सनातन हिंदू एकता पद यात्रा के बारे में जानकारी ली.

राजा भैया ने बागेश्वर धाम सरकार के सनातन हिंदू एकता पद यात्रा कार्यक्रम की सराहना की. इस दौरान दोनों के बीच करीब 30 मिनट तक धार्मिक चर्चा हुई. धीरेंद्र शास्त्री को राजा भैया ने अपने घर आने का आमंत्रण भी दिया. राजा भैया ने धीरेंद्र शास्त्री से कहा कि 2025 कुंभ में पधार रहे हैं, सेवा का मौके दें.

ये भी पढ़ें:काशी पहुंचे बागेश्वर सरकार: जलती चिताओं के बीच देखा मोक्ष घाट, नाव पर बैठकर लगाया ध्यान - BAGESHWAR SARKAAR IN KASHI

ABOUT THE AUTHOR

...view details