उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं में 7 साल की बच्ची से रेप-हत्या के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली, रोड जामकर बोले लोग- फांसी दो

पैर में लगी गोली, एक पुलिसकर्मी भी घायल, तमंचा-कारतूस बरामद, घटना से लोगों में गुस्सा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

पुलिस ने आरोपी मुठभेड़ में पकड़ लिया.
पुलिस ने आरोपी मुठभेड़ में पकड़ लिया. (Photo Credit; ETV Bharat)

बदायूं :बिल्सी इलाके की रहने वाली 7 साल की बच्ची की शुक्रवार को रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. रात में खंडहर में उसकी लाश मिली थी. बच्ची कक्षा 3 में पढ़ती थी. पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी. शनिवार की तड़के 4 बजे क्षेत्र में एक गांव के पास पुलिस ने आरोपी को घेर लिया. इस पर उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इससे एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लग गई. इससे बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे बिल्सी से सीएचसी में भर्ती कराया गया है. मौके से तमंचा और कारतूस भी बरामद किए गए हैं. वहीं घटना से गुस्साए लोगों ने सुबह सड़क पर जाम लगा दिया. वे आरोपी को फांसी देने की मांग कर रहे थे.

पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ में पकड़ा. (Video Credit; ETV Bharat)

बिल्सी थाना क्षेत्र के एक वार्ड की 7 साल की बच्ची शुक्रवार की दोपहर को दुकान से सामान लेने गई थी. इसके बाद वह लापता हो गई थी. परिवार के लोग उसकी तलाश कर रहे थे. लाउडस्पीकर से भी परिजन अनाउंसमेंट करा रहे थे. काफी खोजबीन के बाद वार्ड के ही एक खंडहर मकान में बच्ची की खून से लथपथ लाश मिली थी. ईंट से कूंचकर उसकी हत्या की गई थी. जानकारी मिलने पर एसपी देहात केके सरोज, सीओ बिल्सी, इंस्पेक्टर सहित फॉरेंसिक मौक पर पहुंची थी. पुलिस ने बच्ची के पिता की तहरीर पर दुष्कर्म और हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की. 22 साल का जाने आलम बच्ची के वार्ड का ही रहने वाला है. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. शनिवार की तड़के पुलिस ने इलाके के एक गांव के पास आरोपी को घेरा लिया. बचकर भागने के लिए उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी. गोली जाने आलम के पैर में लग गई. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने अपना जुर्म पुलिस के सामने कबूल कर लिया है. उसने बताया कि उसने शराब के नशे में बच्ची की हत्या की.

वहीं घटना से लोगों को जबरदस्त नाराजगी है. सुबह काफी संख्या में लोग बच्ची की फोटो लगी पोस्टर आदि लेकर सड़क पर उतर पड़े. उन्होंने रोड पर जाम लगा दिया. उनका कहना था कि बच्ची को बेरहमी से मारा गया है. आरोपी को भी सख्त सजा मिलनी चाहिए. उसे फांसी दी जानी चाहिए. पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया.

यह भी पढ़ें :बदायूं में 7 साल की बच्ची से रेप; टॉफी के बहाने दुकान पर बुलाकर की थी वारदात, दुकानदार गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details