उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा नेता आजम खान का कार्यालय बना कन्या इंटर कॉलेज, दारुल अवाम का बोर्ड हटा - Azam Khan

रामपुर में स्थित सपा के कद्दावर नेता आजम खान के कार्यालय को अब स्कूल में तब्दील कर दिया गया है. इस कार्यालय को पिछले साल ही जिला प्रशासन ने सील कर दिया था.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 3, 2024, 7:48 PM IST

आजम खान के ऑफिस का बोर्ड हटाया गया.
आजम खान के ऑफिस का बोर्ड हटाया गया. (Photo Credit; Etv Bharat)

रामपुरःसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है. आजम खान के समाजवादी पार्टी के कार्यालय दारुल अवाम के बोर्ड को उतार कर खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज का बोर्ड लगा दिया गया है. मोहम्मद अली जोहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल जिसको 12 नवंबर को जिला प्रशासन ने सील कर दिया था. इस भवन के एक भाग में आज़म खान का निजी रामपुर पब्लिक स्कूल और एक भाग में कार्यालय था.



बता दें कि किले के पास पुराने मुर्तजा स्कूल भवन में पहले जिला विद्यालय निरीक्षक का कार्यालय था. जिसको समाजवादी पार्टी सरकार में आजम खान ने मंत्री रहते इसे मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के नाम से 100 प्रतिवर्ष की दर से अलॉट करा लिया था. इस इमारत में मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल था. इससे सटे हुए भवन में आजम खान का कार्यालय दारुल आवाम था. प्रशासन ने इन दोनों ही इमारत को 12 नवंबर 2023 को सील कर दिया था. जिस इमारत में रामपुर पब्लिक स्कूल चल रहा था, उसका बोर्ड हटाकर तुरंत खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज का बोर्ड लगा दिया गया था. लेकिन जो आजम खान का कार्यालय दारुल आवाम था, उसको सिर्फ सील किया था. अब आजम खान के दफ्तर दारुल आवाम के नाम का बोर्ड हटा कर कन्या इंटर कॉलेज का बोर्ड लगा दिया गया है. बताया जा रहा है कि 1 जुलाई को अखिलेश यादव का जन्मदिन था, जिसे सपा के नेताओं ने सपा के दफ्तर दारुल अवाम के बाहर केक काटकर मनाया था. इसके बाद प्रशासन ने ये कार्यवाही की है.


जिला विद्यालय निरीक्षक का चार्ज संभाल रहे हरिनाथ ने बताया कि जो भवन को सील किया गया था, उसमें खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज का बोर्ड लगाकर संचालित किया गया था. अब स्कूल में और क्लासेस शुरू होंगे तो इस वजह से आजम खान के दफ्तर का नाम का बोर्ड हटाया गया है. वहां पर खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज का बोर्ड लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें-आजम खान को एक और राहत: डूंगरपुर बस्ती में तोड़फोड़-लूटपाट के तीसरे मामले में बरी हुए सपा नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details