छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

विधायक के बेटे के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा के विधायक ईश्वर साहू के बेटे पर आदिवासी समाज ने केस दर्ज कराया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 13 hours ago

Updated : 12 hours ago

SAJA MLA ISHWAR SAHU SON
ईश्वर साहू के बेटे पर केस (ETV Bharat Chhattisgarh)

बेमेतरा:13 अक्टूबर को ग्राम चेचानमेटा में दशहरा उत्सव के दौरान साजा विधायक ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू और आदिवासी समाज के युवक मनीष मंडावी के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हो गई. मामले में 14 अक्टूबर को आदिवासी समाज के युवक मनीष कुमार ने साजा थाना आकर लिखित सूचना दिया. जिसमें बताया गया कि कृष्णा साहू ने उसके साथ गाली गलौज की और हाथ में पहने कड़े से मारपीट की. साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी.

विधायक पुत्र पर कार्रवाई को लेकर आदिवासी समाज लामबंद: 15 अक्टबूर सुबह आदिवासी समाज के लोग बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा और पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू से मिलने पहुंचे और मामले में कार्रवाई को लेकर ज्ञापन सौंपा. आदिवासी समाज के लोगों ने बताया कि पुलिस में शिकायत के बाद भी विधायक के आरोपी बेटे के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई. आदिवासी समाज ने केस दर्ज नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

विधायक ईश्वर साहू के बेटे पर कार्रवाई की मांग (ETV Bharat Chhattisgarh)

आदिवासी समाज का पुलिस पर आरोप:आदिवासी समाज की सामाजिक पदाधिकारी महिला ने बताया कि दो दिन से समाज के लोग थाने के चक्कर काट रहे थे. काफी दबाव बनाने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया. हमारी मांग है कि मामले में निष्पक्ष कार्रवाई करें और आदिवासी समाज को न्याय दें. आदिवासी समाज के एक अन्य पदाधिकारी ने बताया कि शासन प्रशासन की तरफ से पीड़ित पक्ष पर दबाब बनाया जा रहा था. पीड़ित पक्ष को घर से उठा लिया गया था. विधायक और प्रशासन स्तर पर दबाव के कारण मामले में केस दर्ज करने में देरी की गई.

विधायक पुत्र पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज: मारपीट की घटना के 2 दिन बाद केस दर्ज करने को लेकर साजा थाना प्रभारी चंद्रदेव वर्मा ने कहा कि FIR दर्ज की गई है. गवाहों का बयान लेकर मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी. वर्मा ने बताया कि 14 अक्टूबर शाम को प्रार्थी ने लिखित आवेदन दिया था. इस संबंध में जांच के लिए 15 अक्टूबर सुबह संबंधितों को नोटिस जारी किया गया था. थाना में उपस्थित होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. साजा थाना की पुलिस ने धारा 296,115 (2) ,351(3),3(5) अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 के तहत कृष्णा साहू और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है.

भूपेश बघेल को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी, मंत्री ओपी चौधरी ने कसा तंज
प्रधान आरक्षक की बीवी और बेटी का कातिल गिरफ्तार, झारखंड भागने की फिराक में था कुलदीप साहू
बलौदाबाजार हनी ट्रैप केस में तत्कालीन टीआई की जमानत याचिका खारिज
Last Updated : 12 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details