दिल्ली

delhi

पीरागढ़ी इलाके में 'नीला पानी' सप्लाई होने पर आतिशी का एक्शन, अधिकारियों से मांगी विस्तृत रिपोर्ट - blue foamy water in Peeragarhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 27, 2024, 6:43 PM IST

पीरागढ़ी इलाके के कुछ घरों में नीला और झागदार पानी की सप्लाई होने के मामले का दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने संज्ञान लिया है. उन्होंने इस मामले में संबंधित अधिकारियों से 29 जुलाई तक विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

पीरागढ़ी इलाके में 'नीला पानी' सप्लाई होने पर आतिशी का एक्शन
पीरागढ़ी इलाके में 'नीला पानी' सप्लाई होने पर आतिशी का एक्शन (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके के कई घरों में पिछले कुछ समय से जल बोर्ड की पाइपलाइन द्वारा नीला और झागदार पानी सप्लाई हो रहा है. इस मामले में दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने संज्ञान लिया है. उन्होंने मुख्य सचिव को जल बोर्ड के अधिकारियों से बैठक करने और जल्द से जल्द मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

जल मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को 29 जुलाई तक इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है. जल मंत्री ने इस मामले में बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो उनके संज्ञान में आया, जिसमें नीला और झागदार पानी सप्लाई हो रहा था. यह बहुत ही शॉकिंग था, इसलिए अर्जेंट कारवाई के लिए सीनियर अधिकारियों को मीटिंग कर विस्तृत रिपोर्ट सोमवार तक देने का निर्देश दिया है.

पीरागढ़ी इलाके में 'नीला पानी' सप्लाई होने पर आतिशी का एक्शन (ETV BHARAT)

इस मामले में पीरागढ़ी गांव के ठीक बगल के गांव में रहने वाले एक किसान नेता ने बताया कि पिछले शनिवार से नीले कलर का झाग वाला पानी घरों में आना शुरू हुआ था. इसको लेकर जल बोर्ड और अन्य अधिकारियों से शिकायत की गई. इसके बाद जल बोर्ड के अधिकारी हरकत में आए और फिर इस समस्या को दूर करने के प्रयास किए जाने लगे.

बता दें, जनकपुरी से आजादपुर के मेट्रो प्रोजेक्ट की वजह से सारे सीवर ओवरफ्लो हैं. कुछ प्रतिबंध फैक्ट्री से इस तरह का पानी रिसकर जल बोर्ड की लाइन में मिक्स होकर घरों में आना शुरू हो गया था. फिलहाल, नीला और झागदार पानी तो नहीं आ रहा है, लेकिन अभी भी पूरी तरह से पानी साफ नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details