राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: गहलोत ने भजनलाल सरकार को जमकर घेरा, महाराष्ट्र और प्रियंका गांधी पर दिया ये बड़ा बयान

अशोक गहलोत का बड़ा बायन. महाराष्ट्र की स्थिति हरियाणा से अलग. वहां 'इंडिया' को शानदार जीत मिलेगी. जनता सब जान गई है.

Gehlot on Priyanka Gandhi
अशोक गहलोत (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

जयपुर: महाराष्ट्र चुनाव में मुंबई और कोंकण के सीनियर ऑब्जर्वर अशोक गहलोत का कहना है कि महाराष्ट्र की स्थितियां हरियाणा से अलग हैं. वहां इंडिया गठबंधन को शानदार जीत मिलेगी. उन्होंने प्रियंका गांधी की संपत्ति को लेकर सवाल खड़े करने वाले भाजपा नेताओं को जवाब देते हुए कहा कि पहले वे अपनी पार्टी के सांसदों और मंत्रियों की बात करें कि किसकी कम और किसकी ज्यादा प्रॉपर्टी है. उन्होंने प्रदेश की भजनलाल सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े किए.

अशोक गहलोत ने जयपुर में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में बहुत अच्छे ढंग से गठबंधन और सीट शेयरिंग हो चुकी है. अच्छा माहौल बन रहा है. कैंपेनिंग शुरू हो गई है. हरियाणा के नतीजों की किसी को उम्मीद नहीं थी. हरियाणा और देश में एक जैसा माहौल था. इसे लेकर इलेक्शन कमिशन में शिकायत भी की है. वो एक अलग मामला है. उस वक्त भी लगा था कि इसका कोई असर पड़ेगा क्या. अब थोड़ा बहुत असर तो पड़ता ही है, लेकिन धीरे-धीरे सब लोग समझ गए. हर राज्य की स्थिति अलग होती है. महाराष्ट्र की स्थिति अलग है. महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन की शानदार जीत होगी. सभी पार्टियां मुस्तैद हैं और आपस में समन्वय स्थापित करके चल रही हैं. कोई दिक्कत नहीं आएगी.

अशोक गहलोत का भाजपा पर निशाना (ETV Bharat Jaipur)

प्रॉपर्टी के बारे में इनकम टैक्स वाले पूछें : प्रियंका गांधी की संपत्ति को लेकर भाजपा के सवालों पर उन्होंने कहा कि भाजपा क्यों कर रही है. प्रॉपर्टी के बारे में कोई बात है तो एजेंसियां हैं. इनकम टैक्स वाले पूछेंगे. आप क्या पूछ रहे हो. ये तो पॉलिटिकल इश्यू बना रहे हैं. इनकी पार्टी के जो सांसद हैं, केंद्रीय मंत्री हैं. उनकी जो प्रॉपर्टी की जानकारी आई है, वो देखो. आप अपनी पार्टी के नेताओं की बात करो कि किसकी ज्यादा और किसकी कम संपत्ति है.

जब कोई ब्योरा देता है तो न्यूज बन जाती है : अशोक गहलोत ने कहा कि प्रियंका गांधी ने चुनाव आयोग को जो ब्योरा दिया है. वो तो वही लिखकर दिया है जो इनकम टैक्स में जमा करवाया हुआ है. यह आंकड़ा आज का नहीं, बल्कि पांच-दस साल पुराना भी है. जब कभी कोई चुनाव आयोग में अपनी संपत्ति का ब्योरा देता है तो इसकी न्यूज बन जाती है. मीडिया को न्यूज बनानी होती है. इसलिए बना लेते हैं.

पढ़ें :Rajasthan: डोटासरा बोले- किरोड़ी की भवानी जाग गई है, सीएम की कुर्सी पर खतरा प्रबल

हमारी सरकार को याद कर रहे हैं लोग : राजस्थान में उपचुनाव के सवाल पर अशोक गहलोत बोले, चुनाव में माहौल अच्छा है. हमारी सरकार पांच साल चली थी. हमारी सरकार की योजनाओं को आज भी लोग याद कर रहे हैं. भाजपा के नेताओं और मुख्यमंत्री को विधायकों से पूछना चाहिए. किसी भी विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे तो एक ही बात मिलेगी कि इतने अच्छे काम हुए थे, लेकिन भाजपा नेताओं ने विधानसभा चुनाव में झूठ का माहौल बनाया कि हिंदू को पांच लाख और मुसलमान को 50 लाख दिए. उस समय कई ऐसे झूठ बोले गए, जिनके कारण हमारी सरकार चली गई.

सरकार ने योजनाएं बंद करने का लिया ठेका : अशोक गहलोत ने कहा, भाजपा नेताओं ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल कर ली, लेकिन आज भी गांवों में लोग हमारी योजनाओं को याद कर रहे हैं. जबकि सरकार ने हमारे समय की योजनाओं को बंद करने का ठेका ले रखा है. हमारे समय की योजनाओं में फोटो ही तो बदलनी थी. मेरी फोटो से इन्हें दिक्कत थी तो नए मुख्यमंत्री की लगा देते, लेकिन इनके दिमाग में क्या चलता है. हम कह रहे हैं कि नाम बदलना है तो नाम बदल दो, लेकिन काम को नहीं बदलो. यह तो जनता के साथ अन्याय है. जनता कितना बर्दाश्त करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details