बिहार

bihar

किशनगंज में नहीं चला ओवैसी का चला जादू, कांग्रेस के मो. जावेद ने मारी बाजी - Bihar Lok Sabha Elections Result 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 4, 2024, 10:23 PM IST

Congress Javed Azad won: बिहार के 40 लोकसभा सीट के लिए आज रिजल्ट जारी कर दिया गया. मुस्लिम बहुल किशनगंज सीट पर एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी का जादू नहीं चला. यहां से कांग्रेस के मो. जावेद को जीत मिली है. पढ़ें पूरी खबर

असदुद्दीन ओवैसी  और अख्तरुल ईमान
असदुद्दीन ओवैसी और अख्तरुल ईमान (ETV Bharat)

किशनगंज :मुस्लिम बहुल किशनगंज सीट पर एआईएमआईएम सुप्रीमो परअसदुद्दीन ओवैसी का जादू नहीं चला. यहां कांग्रेस से डॉक्टर मो. जावेद 59,692 वोट से जीत हासिल की. कांग्रेस प्रत्याशी मो. जावेद को कुल 4,02,850 वोट मिले हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर 3,43,158 वोट से JDU से मुजाहिद आलम रहे. एआईएमआईएम के अख्तरुल ईमान तीसरे नंबर पर रहे.

किशनगंज में नहीं चला ओवैसी का दाव: दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी को एक बार फिर से यहां के मतदाताओं ने सिरे से नकार दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है. इस सीट पर जेडीयू और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला है. एआईएमआईएम प्रत्याशी सह बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने हार को किया स्वीकार कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

एआईएमआईएम को मिली हार: एआईएमआईएम प्रत्याशी सह बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने हार को स्वीकार करते हुए कहा की जब तक समाज को दलालों से मुक्ति नहीं मिलेगी तब तक इस समाज में साफ सुथरे लोग का आना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन को कम सीट मिलने के सवाल पर कहा की भाजपा की और बुरी तरीके से हार होनी चाहिए थी, क्योंकि जिस तरह से गंगा जमुनी तहजीब को बिगाड़ने की कोशिश की गई.

ओवैसी ने पूरी ताकत झोंकी थी: बता दें कि किशनगंज में त्रिकोणीय मुकाबले माना जा रहा था. यहां एआईएमआईएम के प्रत्याशी अख्तरुल ईमान के पक्ष में असदुद्दीन ओवैसी ने पूरी ताकत झोंकी हुई थी. लगातार कैंप भी कर रहे थे. काफी भीड़ भी जुट रही थी. इससे इस सीट को लेकर एआईएमआईएम की काफी चर्चा हो रही थी. लेकिन यहां रिजल्ट कुछ और देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details