दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर सीएम आतिशी ने जताया दुख, अरविंद केजरीवाल समेत AAP नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर सीएम आतिशी ने जताई संवेदना, अरविंद केजरीवाल और AAP नेताओं ने X पर दी श्रद्धांजलि

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर सीएम आतिशी ने जताया दुख
उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर सीएम आतिशी ने जताया दुख (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली:देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया. रतन टाटा के निधन की खबर सुनकर सभी शोक व्यक्त कर रहे हैं. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टाटा परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने शोक संदेश में उन्हें देश का "रत्न" बताया. उन्होंने कहा है कि यह एक अपूरणीय क्षति है. उन्होंने रतन टाटा की आत्मा की शांति की प्रार्थना की है. उन्होंने कहा कि रतन टाटा वे थे जिन्होंने असंभव को संभव कर दिखाया.

वहीं दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है रतन टाटा जी के निधन की खबर सुनकर वे दुखी हैं. उन्होंने नैतिक नेतृत्व का उदाहरण प्रस्तुत किया है. उन्होंने हमेशा देश और उसके लोगों के कल्याण को सर्वोपरि रखा है. उनकी दयालुता, विनम्रता और बदलाव लाने के जुनून को हमेशा याद किया जाएगा.

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक्स पर एक पोस्ट में उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी और लिखा, "ओम शांति. देश के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा जी का निधन देश के लिए बहुत दुखद क्षण है. भगवान उन्हें श्री चरणों में स्थान दें"

रतन टाटा के निधन पर दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज का कहना है, ''ऐसे कम लोग होते हैं जिनका व्यापारिक साम्राज्य हो और जिनके बारे में लोग कहते हों कि वे मूल्यों वाले लोग हैं...रतन टाटा एक ऐसा नाम है जिसका लोग सम्मान करते हैं'' उनका निधन सभी के लिए दुखद है..."

रतन टाटा एक प्रसिद्ध भारतीय व्यवसायी और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष थे, जो भारत की एक बड़ी कंपनी है. वह अपनी नेतृत्व क्षमता और दयालुता के लिए जाने जाते थे. 28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे रतन टाटा एक प्रमुख व्यवसायी और परोपकारी थे. उन्होंने 1991 से 2012 तक टाटा संस, टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी का नेतृत्व किया. वे रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन भी थे, जो भारत के सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्टों में से हैं. उनके योगदान के लिए उन्हें 2008 में पद्म विभूषण, भारत के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान, से सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें-उद्योगपति पद्म विभूषण रतन टाटा का निधन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

ये भी पढ़ें-अमेरिका में सेटल होना चाहते थे रतन टाटा, दादी की सेवा के लिए भारत लौटे और बदल दी विकास की कहानी , पढ़ें पूरी जीवन यात्रा

ये भी पढ़ें-शराब-सिगरेट से दूर रहने वाले टाटा के सबसे करीबी कौन थे, यहां पढ़ें किस गाड़ी में जाते थे स्कूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details