राजस्थान

rajasthan

अग्निवीर बनने के लिए आज से 6 जिलों के हजारों युवा दिखाएंगे दमखम, 26 तक लोहागढ़ स्टेडियम में चलेगी भर्ती - Agniveer Rally in Bharatpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 18, 2024, 8:34 PM IST

भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती का आयोजन 18 अगस्त से शुरू होगी. इसमें 6 जिलों के हजारों अभ्यर्थी शामिल होंगे.

Agniveer Rally in Bharatpur
भरतपुर में कल से होगी अग्निवीर भर्ती (ETV Bharat Bharatpur)

भरतपुर:सेना अग्निवीर भर्ती लोहागढ़ स्टेडियम में आज यानी सोमवार से शुरू होगी. भर्ती में 6 जिलों के हजारों अभ्यर्थी भाग लेंगे. सेना भर्ती रैली की तैयारी सेना, प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने पूरी कर ली है. सेना भर्ती के दौरान भर्ती स्थल पर सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी.

अलवर सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल आलोक रंजन ने बताया कि 19 से 26 अगस्त तक लोहागढ़ स्टेडियम में सेना अग्निवीर भर्ती का आयोजन किया जाएगा. जिसमें जनरल ड्यूटी से लेकर विभिन्न ट्रेड में अभ्यर्थी भाग लेंगे. भर्ती रैली में भरतपुर, डीग, धौलपुर, अलवर, खैरथल तिजारा, कोटपुतली बहरोड़ जिले के युवा भाग लेंगे. भर्ती के लिए अलग-अलग तहसीलवार अभ्यर्थियों को कॉल किया गया है.

पढ़ें:भरतपुर में अग्निवीर भर्ती 19 से 26 अगस्त तक, करीब 6000 युवा लेंगे भाग, ये है तैयारी - Agniveer recruitment rally

कर्नल रंजन ने बताया कि 18 अगस्त की रात 12 बजे से लोहागढ़ स्टेडियम में अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा. बार कोडिंग की जांच के बाद सोमवार अलसुबह 3 बजे से दौड़ एवं अन्य शारीरिक दक्षताओं की जांच होगी. इसके अलावा 21 अगस्त को होने वाली भर्ती 26 अगस्त को होगी. बाकी तिथियां यथावत रहेंगी.

पढ़ें:उदयपुर में अग्निवीर भर्ती रैली, देश सेवा के जज्बे के साथ 800 युवाओं ने दिखाया दमखम - Agniveer recruitment rally

अभ्यर्थी रखें इन बातों का ध्यान:कर्नल आलोक रंजन ने बताया कि सेना भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से अभ्यर्थी की योग्यता के आधार पर ही होती है. सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दलाल एवं धोखाधड़ी करने वाले व्यक्तियों से दूर रहें और नशीली दवाओं के प्रयोग से बचें. उन्होंने उम्मीदवारों से अनुरोध करते हुए कहा है कि वे फर्जी दस्तावेजों के साथ रैली में प्रवेश करने की कोशिश नहीं करें. सभी सफल उम्मीदवारों को उनके ई-मेल द्वारा सूचित किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details