उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

एमडीडीए का फर्जी नक्शा बनाकर 40 लाख की ठगी, यूपी से गिरफ्तार हुआ शातिर आर्किटेक्ट - Accused arrested in fraud case

Architect arrested in fraud case एमडीडीए का फर्जी नक्शा बनाकर लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में उत्तरप्रदेश से ईनामी आरोपी आर्किटेक्ट को गिरफ्तार किया गया है. मामले में आरोपी का दोस्त पहले ही गिरफ्तार हो चुका है.

Architect arrested in fraud case
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (photo- ETV Bharat)

देहरादून:थाना बसंत विहार पुलिस ने 5 हजार रुपए काे ईनामी आरोपी को छपरौला बदलपुर (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार किया है. आरोपी पेशे से आर्किटेक्ट है. आरोपी ने अपने साथी आर्किटेक्ट के साथ मिलकर एमडीडीए का फर्जी नक्शा बनाकर अपार्टमेंट निर्माण करने की एवज में 40 लाख रुपए की ठगी की थी. मामले में आरोपी के साथी आर्किटेक्ट को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

बता दें कि कैंट निवासी करन सोढ़ी ने फरवरी 2022 में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें बताया गया था कि मोहित पांचाल और रोहित आर्किटेक्ट हैं. पीड़ित का अपार्टमेंट जीएमएस रोड पर बन रहा था.पीड़ित की मुलाकात मोहित से हुई और मोहित ने पीड़ित को कहा कि वह आपके अपार्टमेंट का नक्शा बना देगा और एमडीडीए से पास करा देगा.

पीड़ित मोहित के झांसे में आ गया और पीड़ित ने एमडीडीए से नक्शा पास करवाने की एवज में 40 लाख रुपए दे दिए और उसके बाद मोहित ने एमडीडीए से नक्शा पास करवा दिया, लेकिन जब पीड़ित को नक्शे के बारे में जानकारी हुई, तो पता चला कि यह नक्शा फर्जी है. जिस पर पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी मोहित और रोहित के खिलाफ थाना बसंत विहार में मुकदमा दर्ज किया गया. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने मार्च 2022 में रोहित को अरेस्ट कर जेल भेज दिया था, लेकिन मोहित फरार हो गया था.

थाना बसंत विहार प्रभारी महावीर उनियाल ने बताया कि आरोपी मोहित लगातार फरार चल रहा था, जिससे एसएसपी ने आरोपी पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. पुलिस द्वारा आरोपी के सभी संभावित स्थानों पर लगातार दबिशें दी गई. इसी दौरान पुलिस ने आरोपी मोहित पांचाल को छपरौला बदलपुर गौतम बुध नगर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details