बिहार

bihar

अररिया के कैदी की पूर्णिया में मौत, परिजन बोले- 'दोस्त ने कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पिला दिया' - Prisoner Dies In Purnea

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 25, 2024, 6:39 PM IST

Prisoner Dies In Purnea: अररिया के कैदी की पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में पुलिस की कस्टडी में मौत हो गई. घटना के बाद से परिजन काफी आक्रोशित है. परिजनों का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के कारण दोस्त ने कोल ड्रिंक में जहरीला पदार्थ मिलाकर मार डाला. पढ़ें पूरी खबर.

Prisoner Dies In Purnea
अररिया के कैदी की पूर्णिया में मौत (ETV Bharat)

पूर्णिया: अररिया जिले के केंद्रीय कारागार में पिछले पांच वर्षों से बंद कैदी 27 वर्षीय विवेक कुमार उर्फ लाल यादव की सुपौल न्यायालय में पेशी के बाद संदिग्ध हालात में मौत हो गई. उसकी मौत पेशी के बाद वापस अररिया लौटने के दौरान हुई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि विवेक के दोस्त ने पुलिस कस्टडी में जाने के दौरान उसे कोल ड्रिंक में जहरील पदार्थ मिलाकर पिला दिया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गई. वहीं, परिजनों ने अररिया केंद्रीय कारा पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

कैदी की संदिग्ध हालत में मौत:दरअसल, पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में अररिया जिला से आए कैदी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. कैदी हत्या मामले में पिछले 5 साल से अररिया जेल में बंद था. मृतक सुपौल जिले के गंगापुर गांव के रहने वाला था. जिसकी पहचान 27 वर्षीय विवेक कुमार उर्फ लाल यादव के रूप में हुई है.

कोल्ड ड्रिंक में जहर देकर मार डाला: बताया जा रहा है कि कैदी को अररिया जेल से सुपौल सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. जहां पेशी के बाद उसे वापस मंडल कारा अररिया ले जाया जा रहा था. तभी कुछ दोस्तों ने उसे रोक कर कोल्ड ड्रिंक पिला दिया. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. परिजनों ने दोस्तों पर कोल्ड ड्रिंक में जहर देने की बात कही है. मृतक के परिजन ने बताया कि दोस्तों का विवेक सर के साथ किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था. जिसके कारण दोस्तों ने इस घटना को अंजाम दिया है. वहीं, इस मामले के बाद से अररिया जेल पुलिस की कस्टडी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

''हत्या के एक मामले में पिछले 5 साल से अररिया मंडल कारा में विवेक जेल मैं बंद था. जल्द ही उसकी रिहाई होनी थी. इसे लेकर बुधवार को मंडल कारा से उसे सुपौल सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. पेशी के बाद कुछ दोस्त उससे मिलने आए थे और उन्होंने ही उसे कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए दी थी. घटना के बाद कैदी को जेल पुलिस मंडल कारा लाने के बजाए इलाज के लिए GMCH पूर्णिया ले गए. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.''- डॉ विनोद कुमार, मृतक के परिजन

पहले ही हो चुकी थी मौत:वहीं, जेल पुलिस की ओर से मिली सूचना पाकर जब तक पहुंचे, विवेक की मौत हो चुकी थी. परिजनों ने बताया कि इस दौरान उन्होंने विवेक को ले जाते हुए एक तस्वीर और वीडियो भी मोबाइल में कैद किया था. ये वीडियो भी मौत के बाद सामने आया है. 4 सेकेंड के इस वीडियो में विवेक जेल पुलिस की सुरक्षा में पुलिस वैन में बैठा दिख रहा है. साथ ही हाथ में कोल्ड ड्रिंक की बोतल भी दिखाई दे रही है. फिलहाल मृतक के शव का मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने इस मामले पर कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया है.

इसे भी पढ़े- जुमई में कैदी की मौत के बाद ग्रामीणों का भड़का आक्रोश, पुलिस पर किया पथराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details