उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने पहुंचाया नुकसान, लोगों में रोष - Baba Bhimrao Ambedkar

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 10, 2024, 8:01 PM IST

Updated : Apr 10, 2024, 9:54 PM IST

Baba Bhimrao Ambedkar मसूरी के अंबेडकर चौक पर बनी बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है. जिससे मसूरी भारतीय दलित साहित्य अकादमी के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने पहुंचाया नुकसान

मसूरी:माल रोड स्थित अंबेडकर चौक पर स्थापित बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के साथ असामाजिक तत्वों द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है. जिससे मसूरी भारतीय दलित साहित्य अकादमी के कार्यकर्ताओं ने भारी आक्रोष व्यक्त किया और शिकायत दर्ज कराई. वहीं, घटना के संबंध में पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर तत्काल चश्मा लगाया और प्लेटफार्म की मरम्मत कराई .

मसूरी भारतीय दलित साहित्य अकादमी के अध्यक्ष सुनील सोनकर ने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को नुकसान की यह दूसरी घटना है, जो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि अंबेडकर चौक पर लगी बाबा अंबेडकर की मूर्ति की सुरक्षा को लेकर कई बार स्थानीय प्रशासन और पुलिस से मांग की गई है, लेकिन इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

सुनील सोनकर ने कहा कि अगर ऐसी घटना दोबारा घटती है, तो वह इसको किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे और बाबा अंबेडकर की अनदेखी को लेकर प्रशासन और पुलिस के खिलाफ प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा. वहीं, मसूरी स्थानीय निवासी विजय रमोला ने कहा कि सुबह जब वह अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे थे, तभी देखा कि बाबा अंबेडकर की मूर्ति से चश्मा गायब है और मूर्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है. जिसकी सूचना उनके द्वारा मसूरी भारतीय दलित साहित्य अकादमी के अध्यक्ष सुनील सोनकर को दी गई. उन्होंने कि पुलिस और स्थानीय प्रशासन से चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगाने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Apr 10, 2024, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details