राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया के करीबी 4 कांग्रेस नेता गिरफ्तार, एफआईआर के 5 महीने बाद एक्शन - Congress leaders arrested

अंता पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान हुए झगड़े के मामले में चार कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार किया है. चारों कांग्रेसी नेता पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया के करीबी हैं.

पुलिस ने चार कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार किया
पुलिस ने चार कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार किया (ETV Bharat File Photo)

अंता (बारां) :पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया और उनके करीबी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ लगातार बारां जिले में मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. अब एक मुकदमे में पुलिस ने कार्रवाई भी की है. लोकसभा चुनाव के दौरान हुए झगड़े के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार किया है. चारों कांग्रेसी नेता पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया के करीबी हैं. मामला अंता कस्बे में इस साल 17 अप्रैल की रात को हुआ था. पुलिस ने घटना के 5 महीने बाद मामले में एक्शन लिया है. हालांकि, इस मामले में क्रॉस केस दर्ज किया गया था, जिसमें कांग्रेस के नगर अध्यक्ष अंता ललित गालव की शिकायत पर बीजेपी के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था.

अंता पुलिस उप अधीक्षक सोजीलाल मीणा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान झगड़े के मामले में जितेंद्र मीणा की शिकायत पर जांच की जा रही थी. इस मामले में रामपुरा कोटा निवासी कविश जैन, अंता निवासी और कांग्रेस नगर अध्यक्ष ललित गालव, इसरार उर्फ शेरू खान और विजय सुमन बिट्टू को गिरफ्तार किया है. इनसे पूछताछ की जा रही है. इन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया ने भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज करवाए मुकदमें, फर्जी दस्तावेजों से FIR करवाने का आरोप - Bhaya Filed Two Cases

यह था पूरा मामला :पुलिस उप अधीक्षक के अनुसार 17 अप्रैल की रात को लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में आपस में झड़प हो गई थी. इसमें बरडिया बस्ती में प्रचार-प्रसार के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पैसे बांटने का आरोप लगाया. इस मामले में भाजपा कार्यकर्ता जितेंद्र मीणा की शिकायत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता अंता थाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे थे और धरने पर बैठ गए थे. इसमें पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया, पूर्व विधायक पानाचंद मेघवाल व निर्मला सहरिया सहित कई नेता पहुंचे थे. इसके बाद देर रात को भाजपा नेता रामेश्वर खंडेलवाल, मोहित कालरा और प्रशांत विजयवर्गीय के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details