झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बीजेपी को पहले से थी झारखंड में चुनाव के एलान की जानकारी? झामुमो ने किया बड़ा दावा!

झारखंड में चुनाव का एलान आज होने वाले हैं. लेकिन उससे पहले ही झामुमो ने कहा कि बीजेपी को इसकी जानकारी पहले से थी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTIONS 2024
मनोज पांडे, झामुमो नेता (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव का आज एलान किया जाना है. चुनाव आयोग के प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले झामुमो ने बड़ा दावा किया है. झामुमो नेता मनोज पांडे का कहना है कि भले ही चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज होनी है जिसमें चुनावों का एलान होना है. लेकिन इसकी जानकारी बीजेपी को कल ही मिल गई थी. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा आज की जानी है. इसके लिए चुनाव आयोग दोपहर 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. लेकिन झामुमो नेता मनोज पांडे का कहना है कि बीजेपी को इसकी जानकारी पहले से थी. मनोज पांडे ने कहा कि असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा की एक बाइट है जिसमें वे कह रहे हैं कि कल तो झारखंड में चुनाव की घोषणा हो जाएगी. मनोज पांडे ने कहा कि ये बेहद अजीब है. उन्होंने कहा कि इस कदर चुनाव आयोग को कठपुतली बनाना गंभीर मामला है.

झामुमो के प्रवक्ता से जब पूछा गया कि चुनावों की तैयारी कैसी चल रही है और सीटों के बंटवारे पर कोई बैठक हुई है या नहीं. इस पर उन्होंने कहा कि सब बातचीत हो गई है. उन्होंने कहा कि पार्टी के बातचीत के कई पहलू और माध्यम होते हैं, जिससे बात हो रही है. सबकुछ फाइनल होने के बाद एक बैठक बुलाई जाएगी और फिर मीडिया को भी उसकी जानकारी दी जाएगी. मनोज पांडे ने कहा कि चुनावों की घोषणा के बाद जल्द ही इंडिया गठबंधन की बैठक होगी. बैठक के बाद घोषणा कर दी जाएगी कि कौन सी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details