राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: बेटे ने मायके जाने से रोका तो नाराज मां ने कर ली खुदकुशी, जानें पूरा मामला

राजस्थान के धौलपुर में बेटे से नाराज मां ने की खुदकुशी. मामले की जांच में जुटी पुलिस.

ETV BHARAT Dholpur
बेटे से नाराज मां ने की खुदकुशी (ETV BHARAT Dholpur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

धौलपुर :जिले के कंचनपुर थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. सूरोठी ग्राम निवासी महिला को उसके बेटे ने मायके जाने से इनकार कर दिया था. इससे नाराज महिला ने शुक्रवार को खुदकुशी कर ली. घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना पाकर कंचनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. घटनास्थल का मुआयना कर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और फिर बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया.

कंचनपुर थाने के सहायक उपनिरीक्षक होतम सिंह ने बताया कि 60 वर्षीय रूमाली पत्नी जनक सिंह जाटव की मां की तबीयत खराब चल रही थी. मां के बीमार होने की वजह से रूमाली अपने मायके मई गांव जाने के लिए पति और बड़े बेटे भीमसेन से बोल रही थी, लेकिन बेटे ने मायके जाने का विरोध किया. उसके बाद महिला ने आत्महत्या कर ली. उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया. साथ ही ससुराल और मायके पक्ष की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

इसे भी पढ़ें -पति से झगड़े के बाद पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम, 5 साल के बच्चे के साथ किया सुसाइड

सहायक उपनिरीक्षक होतम सिंह ने बताया कि एफएसएल टीम को बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं. हालांकि, प्रारंभिक जांच में पारिवारिक विवाद की वजह से आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. उन्होंने बताया कि मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है. ऐसे में अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत की वजह साफ हो पाएगी. बावजूद इसके पुलिस घटना के कारणों की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details