उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 26, 2024, 5:05 PM IST

Updated : Sep 26, 2024, 7:16 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी के निजी स्कूल में टीचर ने तिलक-कलावा लगाकर आने से रोका; प्रबंधक ने शिक्षिका को किया निलंबित - Tilak Kalava Ban in School

मामला अमरोहा जनपद के एकेजी इंटर कॉलेज का है. अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर धना स्थित कॉलेज की छात्रा ने अपनी शिक्षिका पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्रा का कहना है कि शिक्षिका ने उसे टीका लगाकर स्कूल नहीं आने के लिए कहा है.

Etv Bharat
यूपी के निजी स्कूल में टीचर ने तिलक-कलावा लगाकर आने से रोका. (Photo Credit; ETV Bharat)

अमरोहा: यूपी के अमरोहा जनपद के एक निजी स्कूल में टीचर ने छात्रा को तिलक लगाकर आने पर टोक दिया. टीचर ने तिलक लगाकर और कलावा बांधकर स्कूल आने से मना किया है. इस पर छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधक को लिखित में शिकायत देकर टीचर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है. मामले का संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रबंधक ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है.

मामला अमरोहा जनपद के एकेजी इंटर कॉलेज का है. अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर धना स्थित कॉलेज की कक्षा 9 की छात्रा सुशीला शर्मा ने अपनी शिक्षिका आरती पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्रा का कहना है कि शिक्षिका ने उसे टीका लगाकर स्कून नहीं आने के लिए कहा है. साथ ही कलावा बांधने से भी मना किया है. जो उसकी धार्मिक भावनाओं के विरुद्ध है.

अमरोहा के स्कूल की छात्रा ने टीचर पर लगाए आरोप. (Video Credit; ETV Bharat)

छात्रा ने बताया कि उसने और उसके परिवार वालों ने कॉलेज प्रबंधक सचिन कौशिक को लिखित में शिकायत करके इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. क्योंकि, इससे उनकी आस्था को चोट पहुंची है. मामले में स्कूल प्रबंधक सचिन कौशिक का कहना है कि छात्रा के परिवार वालों की ओर से शिकायत मिली है. उस पर जांच के बाद शिक्षिका को हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःइंटर पास के लिए नौकरी का ऑफर; दुधवा, कतर्नियाघाट व पीलीभीत टाइगर रिजर्व में नेचर गाइड बनने का मौका, ऐसे करें एप्लाई

Last Updated : Sep 26, 2024, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details