उत्तराखंड

uttarakhand

ओडिशा में जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट, अल्मोड़ा की दो बहनों ने किया कमाल, शानदार प्रदर्शन से जीता रजत पदक - Badminton tournament in Odisha

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 9, 2024, 9:13 PM IST

Badminton tournament in Odisha, Mansa and Gayatri Rawat team Pair, Badminton player Manasa Gayathri ओडिशा में योनेक्स ऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस टूर्नामेंट में अल्मोड़ा की दो बहनों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया है. ये दोनों बहनें प्रकाश पादुकोण एकेडमी में कोच डीके सेन व लोकेश नेगी के निर्देशन में ट्रेनिंग ले रहीं हैं

Etv Bharat
ओडिशा में जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट (फोटो क्रेडिट(उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ))

अल्मोड़ा:ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में हुई योनेक्स आल इंडिया जूनियर बैडमिंटन रेंकिंग टूर्नामेंट में अल्मोड़ा की दो बहनों मनसा रावत और गायत्री रावत ने रजत पदक अपने नाम किया है. उनकी इस उपलब्धि से अल्मोड़ा के खेल प्रेमियों ने खुशी की लहर है.

ओडिशा के भुवनेश्वर में 1 से 7 अगस्त तक योनेक्स आल इंडिया जूनियर बैडमिंटन रेंकिंग टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसमें अल्मोड़ा की दो बहनें मनसा रावत और गायत्री रावत ने हिस्सा लिया. टूर्नामेंट में अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए वह क्वार्टर फाइनल में पहुंची. क्वार्टर फाइनल में उनका मैच कर्नाटक की दीपिका राज अदिति और पोननमा बीवी विधि की जोड़ी से हुआ. इस मैच को मनसा और गायत्री ने उन्हें 19-21, 21-18 और 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने अपने खेल का उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर तमिलनाडु की प्रवंधिका आर और हाशिनी एस की जोड़ी को 7-21, 21-18, 21-18 से पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बनाई.

फाइनल मुकाबले में उनका सामना तमिलनाडु की श्रीनिधि एन और रेशिका यू की जोड़ी से हुआ. इस फाइनल मुकाबले में दोनों बहनों की जोड़ी को 15-21, 16-21 से हर का सामना करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में पराजित रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. अल्मोड़ा की मनसा और गायत्री रावत दोनों बहनें लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. वह प्रत्येक टूर्नामेंट में कोई न कोई पदक अवश्य अपने नाम कर अल्मोड़ा सहित उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहीं हैं. उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ सचिव बीएस मनकोटी ने बताया मनसा और गायत्री की अंडर 19 जूनियर में देश में प्रथम रैंक है. दोनों बहनें प्रकाश पादुकोण एकेडमी में कोच डीके सेन व लोकेश नेगी के निर्देशन में ट्रेनिंग ले रहीं हैं. मनसा व गायत्री कई बार एशियन चैंपियनशिप व कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. उनकी इस उपलब्धि पर उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार, अध्यक्ष डाक्टर अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी, कोषाध्यक्ष राम अवतार सहित अल्मोड़ा सभी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने खुशी व्यक्त की है.

पढ़ें-ओलंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर भड़के प्रकाश पादुकोण, खूब सुनाई खरी खोटी - Paris Olympics 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details