उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि आज, सैफई पहुंचे अखिलेश यादव बोले- सपा और कांग्रेस के बीच जारी रहेगा गठबंधन

सपा प्रमुख ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, परिवार के सदस्य भी रहे मौजूद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि आज
सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि आज (Photo credit: ETV Bharat)

इटावा : जिले में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के संस्थापक स्व. मुलायम सिंह यादव की द्वितीय पुण्यतिथि सैफई में मनाई गई. सपा मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को सैफई अपने आवास पर पहुंच गए थे. अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने पिता मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि (Video credit: ETV Bharat)

जिला महासचिव वीरू भदोरिया के मुताबिक, गुरुवार को अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह की समाधि स्थल पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की. उनके साथ शिवपाल यादव सहित पूरा परिवार मौजूद रहा. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने यूपी उपचुनाव को लेकर कहा कि सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बारे में आज बहुत कुछ नहीं बोलना है. इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जहां हम लोग आज मुलायम सिंह यादव (नेताजी) को याद कर रहे हैं, वहीं दूसरी दुखद खबर भी मिली है कि रतन टाटा भी हमारे बीच नहीं रहे. एक ऐसे उद्योगपति जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान दिया है. उनसे व्यक्तिगत तौर पर मेरी कई बार मुलाकात हुई. उनकी सोच यही रही कि कारोबार करते समय उसूलों के साथ कोई समझौता नहीं किया.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी ने समाज को नई दिशा देने का काम किया. नेताजी ने समाजवादी विचारधारा से जोड़कर चलने के लिए जो रास्ता दिखाया है, उसी रास्ते पर हम समाजवादी लोग चल रहे हैं. आज के दिन हम लोग संकल्प लेते हैं कि समाजवादी मूल्यों को और समाजवादी सिद्धांतों को और बढ़ाकर लोगों के जीवन से बदलाव लाएं. नेताजी ने पूरा जीवन इसी में निकाल दिया कि उनके साथ-साथ उनके लोगों का जीवन बदले. इसी विचारधारा पर हम लोग आगे बढ़ रहे हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर कहा कि आज हमारे लिए बहुत भावुक दिन है. नेताजी समाजवाद के मुखिया थे, उन्होंने इसे पूरे देश में फैलाया. नेताजी ने गरीबों, वंचितों, युवाओं के लिए जो किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता. हम आज नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनके आदर्शों पर चलने का प्रयास करते हैं.

इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव, मैनपुरी सांसद डिंपल यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, फिरोजाबाद सांसद अक्षय यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव उर्फ अंशुल आदि परिवार के लोग पुष्प अर्पित करने पहुंचे. मुलायम सिंह यादव की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर तमाम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता समाधि स्थल पर पहुंचे, इस दौरान उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी. बता दें कि नेताजी मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर 2022 को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. जिनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सैफई में किया गया था. गुरुवार को उनकी द्वितीय पुण्यतिथि पर सैफई महोत्सव ग्राउंड में बने समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया है.



यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Yadav की पहली पुण्यतिथि पर सपाइयों ने दी श्रद्धांजलि, कहा-नेताजी के विचार और सिद्धांत अमर रहेंगे

यह भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि आज, अखिलेश व शिवपाल सैफई में देंगे श्रद्धांजलि

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details