छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एयरफोर्स जवान को ट्रांसपोर्टर ने लगाया चूना, ट्रक बेचे लेकिन खुद ही की पूरी कमाई - Bhilai Fraud News

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 3, 2024, 12:33 PM IST

Air Force jawan trapped एयरफोर्स जवान से ट्रांसपोर्टर ने 27 लाख की धोखाधड़ी की है. ट्रांसपोर्टर ने जवान को अपनी बातों में फंसाकर अपने दो ट्रक उसे बेचे और फिर खुद ही उसका इस्तेमाल करने के लिए राजी कर लिया. इसके एवज में ट्रकों से होने वाली आमदनी और किस्तों का भुगतान का करारनामा किया.लेकिन ना ही आरोपी ने किस्त भरे और ना ही वाहनों से होने वाली आमदनी जवान को दी. Transporter trap in Bhilai

Air Force jawan trapped
एयरफोर्स जवान से 27 लाख की धोखाधड़ी (ETV Bharat Chhattisgarh)

भिलाई :एयरफोर्स जवान से ट्रांसपोर्टर ने 27 लाख की धोखाधड़ी की है.ट्रांसपोर्टर ने अपने ट्रकों को एयरफोर्स के जवान को बेचा था.जिसका बिक्रीनामा भी एयरफोर्स जवान के पास है.ट्रक बेचने के बाद ट्रांसपोर्टर ने कहा था कि वो दोनों ट्रकों को खुद ही चलाना चाहता है.इसके एवज में जो लाभ होगा वो जवान के साथ शेयर करेगा साथ ही जिस कंपनी से उसने वाहन फायनेंस करवाएं हैं,उसकी किस्त भी अदा करेगा.लेकिन इन दोनों ही वादों से ट्रांसपोर्टर मुकर गया.जिसके बाद जवान ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है.

क्या है मामला ?:भिलाईनगर टीआई राजकुमार लहरे ने बताया कि सेक्टर-6 निवासी मनीष कुमार शर्मा एयर फोर्स में हैं. उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई कि अजय सिंह निवासी सेक्टर 6 के हक-स्वामित्व की दो ट्रक पंजीकृत हैं. जिसे व्यावसायिक कार्य के लिए रुपयों की आवश्यकता थी. अजय सिंह ने अपने दोनों ट्रकों को मनीष शर्मा को खरीदने के लिए राजी किया. जिस पर मनीष ने दोनों वाहनों को 27 लाख रुपए में खरीदा.

'' मनीष ने अजय सिंह को 18 अक्टूबर 2022 को 27 लाख रुपए भुगतान कर दिया था. सौदा पूरा होने के बाद अजय सिंह ने मनीष को आश्वासन दिया था कि दोनों वाहन प्राइवेट कम्पनी से फायनेंस किया गया है. जिसकी मासिक किस्त वो अदा करेगा. वाहन से होने वाली आय को मनीष को देगा. इस बात पर भी मनीष राजी हो गया. वाहनों के विक्रय का इकरार नामा 24 मार्च 2023 को दो गवाहों के सामने हुआ था. लेकिन अजय सिंह ने दोनों वाहनों के ऋण किस्त का भुगतान नहीं किया. ना ही ट्रकों से होने वाली आय मनीष को दी.'' - राजकुमार लहरे, टीआई

आरोपी के खिलाफ जांच हुई शुरु :मनीष ने भिलाई नगर थाने में खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है. मनीष का आरोप है कि अजय सिंह ने अपने ट्रकों को बेचने के बाद खुद ही उसका व्यवसायिक इस्तेमाल किया.यही नहीं ट्रकों से होने वाली आमदनी भी नहीं दी.अब पुलिस ने अजय सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करके जांच शुरु की है.

हथकड़ी समेत फरार हुए दो चोर, एसपी ने की स्टाफ पर कार्रवाई
दिव्यांग शिक्षिका ने बच्चों को दिए शिक्षा के पंख, खेल-खेल में सीखते हैं गणित, राष्ट्रपति करेंगी सम्मान
61 साल पुरानी बैलदौड़ प्रतियोगिता , सीएम साय बोले फिल्मों में देखा था ऐसा सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details