बिहार

bihar

'A TO Z की राजनीति कर रहे हैं तेजस्वी, पर M को दिखाया अंगूठा'- AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने राजद पर साधा निशाना - Lok Sabha Elections 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 29, 2024, 8:43 PM IST

Patliputra Lok Sabha Seat लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण के लिए प्रचार प्रसार समाप्ति की ओर है. राजनीतिक पार्टियों के द्वारा जमकर बयानबाजी की जा रही है. एक दल के नेता दूसरे दल के नेताओं पर आरोप लगा रहे हैं. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने फुलवारी शरीफ में प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी और लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा. पढ़ें, विस्तार से.

अख्तरुल ईमान
अख्तरुल ईमान (ETV Bharat)

पटना: राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में बुधवार 29 मई को AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने प्रेस कांफ्रेंस कर लालू परिवार पर निशान साधा. अख्तरुल ईमान ने कहा कि आज लालू परिवार अल्पसंख्यक समुदाय के बीच पहुंचकर वोट मांग रहा है. बिना नाम लिए प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि जो लोग महलों में रहा करते हैं, कभी गांव में नहीं जाते वे लोग आज दरवाजे-दरवाजे वोट के लिए हाजिरी लगा रहे हैं.

अख्तरुल ईमान, प्रदेश अध्यक्ष, AIMIM. (ETV Bharat)

"मैं आज भी लालू जी का आदर करता हूं. लालू जी MY समीकरण की राजनीति करते थे. आज राजद तेजस्वी जी का है, वो A TO Z की राजनीति कर रहे हैं, जिसमें M को अंगूठा दिखा दिया है."- अख्तरुल ईमान, प्रदेश अध्यक्ष, AIMIM

बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने आए हैंः अख्तरुल ईमान ने कि वोट किसी का बपौती नहीं है. हम लोग तो बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने आए हैं. बीजेपी, आरजेडी का भले ही राजनीतिक विरोधी हो सकती है लेकिन हमारा तो राजनीतिक और धार्मिक दोनों विरोधी है. आप लोग हमारी पार्टी को हिंदू मुसलमान के आईने से मत देखिए, हमें भी एक राजनीतिक पार्टी के आईने से देखिए. बता दें कि पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से AIMIM ने राजद के पुराने नेता फारुख रजा को चुनाव मैदान में उतारा है.

लालू और मीसा भारती की हो चुकी है हार: पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर पहली बार 2009 में चुनाव हुआ था. उस समय एनडीए की तरफ से जदयू से रंजन प्रसाद चुनाव लड़े थे. राजद से लालू प्रसाद यादव ने चुनाव लड़ा था. रंजन प्रसाद यादव ने लालू प्रसाद यादव को चुनाव में हरा दिया था. 2014 में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर भाजपा ने रामकृपाल यादव को चुनाव मैदान में उतारा. राजद ने लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती चुनाव मैदान में उतरा. उसे हार का सामना करना पड़ा. 2019 में भी राम कृपाल ने मीसा भारती को हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details