झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

रांची में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट, एसएसपी ने असामाजिक तत्वों को दिया कड़ा संदेश - Durga Puja 2024

Durga puja security in Ranchi. रांची प्रशासन दुर्गा पूजा को लेकर अलर्ट है. शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में पूजा हो इसे लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. इसे लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक रांची में हुई.

Durga Puja In Ranchi
बैठक में मौजूद डीसी मंजूनाथ भजंत्री और एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांचीः दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन के अधिकारियों ने पूजा समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश दिए हैं. बैठक की अध्यक्षता डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने की. इस दौरान रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा भी मौजूद थे.

असामाजिक तत्वों को दिया कड़ा संदेश

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि रांची पुलिस धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर विशेष रूप से एहतियात बरत रही है. उन्होंने ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को लेकर सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी लोग सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम करेंगे उन्हें जिंदा जमीन में गाड़ देंगे.

एसएसपी ने असामाजिक तत्वों को दिया कड़ा संदेश (ईटीवी भारत)

जगह-जगह रहेगी पुलिस जवानों की तैनाती

रांची में दुर्गा पूजा को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है. सीसीटीवी के साथ फायर फाइटिंग सिस्टम के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया जा रहा है. सादे लिबास में भी पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. वहीं इसके साथ ही धार्मिक स्थलों और पूजा पंडालों की सुरक्षा के लिए गश्ती पार्टी को विशेष निर्देश जारी किए गए हैं.

सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. अफवाह फैलानेवाले लोगों से सख्ती से निबटा जाएगा. दुर्गा पूजा के दौरान एक हजार से ज्यादा लोगों की सूची बनाई गई है, जिनपर प्रिवेंटिव एक्शन लेने का निर्देश दिया गया है.

पूजा समितियों के सदस्यों ने बतायी परेशानी

वहीं इस मौके पर पूजा समितियों के सदस्यों ने भी अपनी परेशानियों से प्रशासन को अवगत कराया. जिसमें बिजली, ट्रैफिक और सड़कों पर गड्ढे की समस्या से अवगत कराया. इसे लेकर प्रशासन ने आश्वस्त किया की इन परेशानियों को पूजा के दौरान दूर कर दी जाएगी. बहरहाल, त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. इस दौरान असामाजिक तत्व भी काफी सक्रिय रहते हैं. जिसे लेकर रांची पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है.

ये भी पढ़ें-

दुर्गा पूजा को लेकर अलर्ट जारी, सीसीटीवी से होगी निगरानी, डीजे पर रहेगा प्रतिबंध - Durga Puja 2024

शारदीय नवरात्र को लेकर मां छिन्नमस्तिका मंदिर में तैयारी पूरी, कल कलश स्थापना के साथ शुरू होगी पूजा - Sharadiya Navratri 2024

गिरिडीह में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट, पूजा पंडालों में सुरक्षा मापदंडों की होगी जांच - Durga Puja 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details