उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्वीट्स शॉप्स पर अपर स्वास्थ्य सचिव की छापेमारी, मिली कई तरह की अनियमिताएं, हुआ जबरदस्त एक्शन

हरिद्वार में स्वास्थ्य विभाग की अपर सचिव अनुराधा पाल ने मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं.

RAID ON SWEET SHOP IN HARIDWAR
दिवाली से पहले अपर सचिव अनुराधा पाल सख्त (photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

हरिद्वार: स्वास्थ्य विभाग की अपर सचिव अनुराधा पाल ने आज खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ डाम कोठी में बैठक करके रानीपुर मोड़ स्थित मिष्ठान की दुकानों पर छापेमारी की. छापेमारी में किचन में गंदगी पाई गई, जिससे उन्होंने नाराजगी व्यक्त की. साथ ही काउंटर में रखीं मिठाइयों पर मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपायरी डेट नहीं लिखी पाई गई. इस दौरान दुकान से मिठाइयों के सैंपल भी भरे गए, जिनको सील करके जांच के लिए लैब भेजा गया है.

मिठाई की दुकान में छापेमारी:अपर सचिव स्वास्थ्य अनुराधा पाल ने बताया कि आज रानीपुर मोड़ स्थित एक मिठाई की दुकान पर छापेमारी की गई थी. इस दौरान दुकान की किचन में बहुत ज्यादा गंदगी मिली. किसी भी स्टाफ के पास ना तो मास्क था और ना ही ग्लव्स थे. उन्होंने कहा कि चार-पांच बार यूज किए गए तेल से ही खाद्य वस्तुएं बनाई जा रही हैं. इसके अलावा दो दिन पुराना आटा भी रखा हुआ पाया गया.

स्वीट्स शॉप्स पर अपर स्वास्थ्य सचिव की छापेमारी (video-ETV Bharat)

दुकानदार को मिला नोटिस:अनुराधा पाल ने बताया कि फूड इंस्पेक्टर उक्त दुकान का जनरल नोटिस बना रहे हैं और उसका ऑनलाइन इंस्पेक्शन करके पोर्टल पर भी डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि मिठाई पर डेट नहीं लिखी गई है, इसके लिए भी इनको एक नोटिस सर्व होगा. इसके अलावा जहां खाद्य वस्तुएं बन रही हैं. वहां पर खाद्य वस्तुएं बनाने वाले लोग खाना खाते हुए पाए गए.

दुकानदार बोले सैंपलिंग से हमें नहीं कोई परेशानी:दुकान स्वामी रमणीक ने बताया कि खाद्य वस्तुओं की सैंपलिंग होने से हमें कोई परेशानी नहीं है. हम लोग लंबे समय से यह कार्य कर रहे हैं. हमारा जो भी प्रोडक्शन है, वो सहारनपुर में है. सभी खाद्य वस्तुएं सफाई से बनाई जाती हैं. उन्होंने कहा कि सैंपल आने के बाद सच्चाई लोगों के सामने आ जाएगी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details