हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अभिनेता नाना पाटेकर, राजपाल यादव ने सीएम सुक्खू से की मुलाकात, शिमला में चल रही फिल्म जर्नी की शूटिंग

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 23, 2024, 7:47 PM IST

Actor Nana Patekar Rajpal Yadav Met CM Sukhu: इन दिनों फिल्म शूटिंग के लिए अभिनेता नाना पाटेकर और राजपाल यादव शिमला में हैं. इस दौरान नाना पाटेकर और राजपाल यादव सहित शूटिंग यूनिट के सदस्यों ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की.

शिमला में चल रही फिल्म जर्नी की शूटिंग
शिमला में चल रही फिल्म जर्नी की शूटिंग

शिमला:प्रसिद्ध अभिनेता नाना पाटेकर और राजपाल यादव इन दिनों फिल्म शूटिंग के लिए शिमला में हैं. इस दौरान दोनों अभिनेता ने आज मुख्यमंत्री आवास ओक ओवर में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की. इस मौके पर नाना पाटेकर और राजपाल यादव के साथ फिल्म निर्माता अनिल शर्मा और जर्नी फिल्म के अन्य यूनिट सदस्य भी मौजूद थे.

इस दौरान सीएम सुक्खू ने कहा प्रदेश सरकार हिमाचल में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन प्रदान कर रही है. हिमाचल अपनी समृद्ध संस्कृति, इतिहास और पर्यटन स्थलों के लिए विख्यात हैं. फिल्म शूटिंग के लिए हिमाचल को पसंदीदा स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सरकार ने व्यापक फिल्म नीति तैयार की है. इसके तहत सूचना एवं जन संपर्क विभाग में एक फिल्म सुविधा केंद्र स्थापित किया जाएगा, जो सिंगल विंडो के रूप में कार्य करेगा. इसके माध्यम से तीन कार्य दिवस के भीतर ऑनलाइन प्रक्रिया से सभी स्वीकृतियां और फिल्म निर्माण संबंधी अनुमतियां सुनिश्चित की जाएगी.

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा राज्य सरकार फिल्म निर्माताओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ बेहतरीन और अधिक विकसित शूटिंग स्थल उपलब्ध कराएगी. राज्य सरकार शूटिंग यूनिट को प्रदेश में फिल्मों की आउटडोर शूटिंग के लिए विभिन्न भागों में स्थित हवाई पट्टियों और हेलीपैड का उपयोग प्रदान करने की अनुमति भी देगी.

सीएम सुक्खू ने कहा हिमाचल में कम से कम 50 प्रतिशत तक फिल्माई गई उत्कृष्ट फिल्मों के लिए सरकार वार्षिक फिल्म पुरस्कार देने पर भी विचार कर रही है. राज्य सरकार फिल्म महोत्सवों, पुरस्कारों और अन्य गतिविधियों के आयोजन के लिए एक फिल्म विकास निधि भी गठित करेगी.

ये भी पढ़ें:अयोध्या में विक्रमादित्य सिंह समेत सुधीर शर्मा और चैतन्य शर्मा ने भी किए रामलला के दर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details