उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / state

बिना डिग्री मरीजों के इलाज पर एक्शन, फिरोजाबाद में 5 अवैध क्लीनिक सील, 2 पर एफआईआर - Firozabad illegal doctor action

फिरोजाबाद में झोलाछापों के गलत इलाज से लगातार लोगों की जान जा रही है. परिजन लगातार इसकी शिकायत स्वास्थ्य महकमे से कर रहे हैं. विभाग ने इसे गंभीरता से लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

कई झोलाछाप चिकित्सकों पर कार्रवाई हुई है.
कई झोलाछाप चिकित्सकों पर कार्रवाई हुई है. (Photo Credit; ETV Bharat)

फिरोजाबाद :बिना डिग्री मरीजों का इलाज कर उनकी जान को जोखिम में डालने वाले झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने फरिहा इलाके में 5 क्लीनिक को सील कर दिया. दो लोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है. स्वास्थ्य महकमे की कार्रवाई से पूरे जिले के झोलाछापों में खलबली मची रही. कई अपने क्लीनिक के शटर गिराकर निकल गए.

हाल ही में जिले में झोलाछाप डक्टरों के क्लीनिकों पर इलाज के दौरान कई लोगों की मौतें हुईं. इसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने शुरू हो गए थे. फरिहा इलाके से स्वास्थ्य विभाग को काफी ज्यादा शिकायतें मिल रहीं थीं. इस पर संज्ञान लेकर सीएमओ डॉ. राम बदन राम ने खैरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एमओआईसी डॉ. रजनीकांत को कार्रवाई की जिम्मेदारी सौंपी थी.

एमओआईसी डॉ.रजनीकांत ने सोमवार को फरिहा इलाके में डॉ. प्रमोद कुशवाहा, सुनीता देवी, सुभाष के क्लीनिकों को सील कर उन्हें नोटिस जारी कर दिया. इसके अलावा हाथवंत के झोलाछाप बंगाली चिकित्सक और बृजेश मिश्रा के क्लीनिक को सील कर दोनों को एफआईआर भी दर्ज कराई गई.

डॉ. रजनीकांत ने बताया जिन क्लिनिकों को सील किया गया है. उनसे कागजात मांगे गए थे. कागजात न दिखाने पर ऐसे क्लीनिकों को सील किया गया है. उन्हें नोटिस जारी कर पंजीकरण प्रमाण पत्रों को दिखाने के लिए कहा गया है. उन्होंने यह भी बताया कि जो डॉक्टर नोटिस के बाद भी कागजात नहीं दिखा पा रहे हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें :फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में लापरवाही का आरोप; डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details