उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कहीं पुलिसकर्मी तो कहीं SOG का सिपाही बनकर रंगदारी वसूलता था नटवरलाल, दर्जन भर लोगों को बनाया शिकार, अब गिरफ्तार - Fake policeman arrested

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 7, 2024, 3:42 PM IST

संभल पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए एक फर्जी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है. आरोपी कहीं पुलिसकर्मी तो कहीं एसओजी का सिपाही बनकर लोगों से रंगदारी वसूलता था.

संभल में फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार.
संभल में फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार. (Photo Credit; ETV Bharat)

संभल में फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार. (Video Credit; ETV Bharat)

संभल : संभल पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए एक फर्जी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है. आरोपी कहीं पुलिसकर्मी तो कहीं एसओजी का सिपाही बनकर लोगों से रंगदारी वसूलता था. पुलिस लिखी कार, डंडे तथा मोबाइल के साथ उसे गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है, जहां से उसे जेल भेजा गया है.

बता दें कि पूरा मामला सदर कोतवाली इलाके का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स फर्जी पुलिसकर्मी बनकर बाजार पहुंचा और वहां दुकानदार को धमकाकर कपड़े की दुकान पर ₹2400 की रंगदारी वसूली. इसके साथ ही ₹2800 का लेडीज सूट ले लिया. यही नहीं, रंगदारी का विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया. इस मामले में पुलिस ने जैनुद की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई. शनिवार को पुलिस ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों से रंगदारी वसूलने वाले नटवरलाल को गिरफ्तार किया.

अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने बताया कि मुबारक उर्फ सलमान नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से पुलिस लिखी एक स्विफ्ट डिजायर कार, पुलिस का डंडा, डायरी और तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं. पुलिस के अनुसार आरोपी नटवरलाल अब तक करीब दर्जन भर लोगों को अपना शिकार बन चुका है. कहीं पुलिसकर्मी तो कहीं एसओजी का सिपाही बनकर लोगों से रंगदारी वसूलता था. बताया जा रहा है कि आरोपी कथित तौर पर पुलिस मित्र भी है.

यह भी पढ़ें : जमीन हड़पने के लिए भाजपा नेता की साजिश; पीठ में प्लांट कराई गोली, 3 बेकसूरों ने काटी जेल, सच जान पुलिस हैरान - conspiratorial leader of BJP

ABOUT THE AUTHOR

...view details