बिहार

bihar

यह बिहार है..'यहां पता नहीं बताने पर मार दी जाती है गोली', वारदात के 12 दिन बाद दो बदमाश गिरफ्तार - Murder In Patna

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 23, 2024, 8:53 AM IST

Updated : Aug 23, 2024, 11:16 AM IST

बिहार में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि राह चलते लोगों की हत्या कर दे रहे हैं. हद तो तब हो गयी जब एक व्यक्ति ने पता पूछने पर नहीं बताया तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना में गिरफ्तार आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना में युवक की हत्या मामले का खुलासा
पटना में युवक की हत्या मामले का खुलासा (Etv Bharat)

पटना में युवक की हत्या मामले का खुलासा (ETV Bharat)

पटनाःबिहार के पटना में युवक की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों अपराधियों ने एक राहगीर से पता पूछा था. पता की जानकारी नहीं होने पर राहगीर नहीं बता पाया. इसके बाद दोनों में बकझक हुई और फिर अपराधियों ने गोली मारकर युवक की हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दाह संस्कार के दौरान पता चली हत्या की बातः मामला राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र का है. मृतक की पहचान नरेश बिना के रूप में हुई थी. नरेश बिन चालक का काम करता था. 10 अगस्त को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हालांकि परिवार वालों को भी पता नहीं था कि नरेश बिना को गोली मारी गई है. जब परिवार वाले दाह संस्कार के लिए लेकर जा रहे थे तभी मृतक के साला को शक हुआ फिर उसने इसकी सूचना राजीव नगर थाने को दी.

दोनों आरोपी गिरफ्तारः पटना मध्य सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस ने इस घटना की जांच के लिए टीम बनायी थी. पोस्टमार्टम कराई गई तब गोली लगने की बात सामने आई. पहले घर वालों को लगा कि एक्सीडेंट में मौत हो गया है, लेकिन जांच पड़ताल शुरू हुई तब पता चला कि अपराधियों ने गोली मारी है. अनुसंधान के क्रम में दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

पता नहीं बताने पर मारी गोलीः पूछताछ में उसने बताया कि उसने नरेश बिना से पता पूछा था. नहीं बताने के बाद दोनों में विवाद हो गया और गोली मारकर फरार हो गया. गोली लगने के कारण नरेश बिना की मौके पर मौत हो गयी थी. दूसरी घटना 16 अगस्त को हुई थी. राजीव नगर थाना क्षेत्र में ही एक घर के बाहर फायरिंग की गयी थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन की थी तो पता चला कि इस दोनों घटना में एक ही आरोपी का हाथ है.

दोनों अपराधी हिस्ट्रीशीटरः सिटी एसपी ने बताया कि पकड़े गए दोनों अपराधियों का लंबा अपराधिक इतिहास है. गिरफ्तार दोनों अपराधी हिस्ट्रीशीटर बताए जा रहे हैं. शिवम कुमार उर्फ बबुआ उर्फ नीरज ने ही अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर चालक की हत्या की थी. 16 अगस्त को नीरज कुमार और प्रिंस कुमार के द्वारा एक घर के बाहर फायरिंग की गयी थी.

"इन अपराधियों के ऊपर कई मामले दर्ज हैं. यह दोनों हिस्ट्रीशीटर है. गिरफ्तार अपराधी शिवम कुमार उर्फ नीरज सिंह तथा प्रिंस कुमार के ऊपर राजधानी पटना के राजीव नगर, कंकड़बाग थाना में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. प्रिंस कुमार के ऊपर श्रीकृष्णापुरी थाने में भी मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल लोडेड और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया है."-चंद्र प्रकाश, सिटी एसपी, मध्य पटना

यह भी पढ़ेंः

Last Updated : Aug 23, 2024, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details