उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं में दीवार पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, करंट से छत पर सो रहे मां-बेटे की मौत - Accident due to high tension line

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 31, 2024, 3:01 PM IST

बदायूं के उसांवा नगर में हाई टेंशन लाइन के तार की चपेट में आकर मां-बेटे की दर्दनाक मौत हो गई. घटना के वक्त मां बेटे छत पर सो रहे थे और हाई टेंशन लाइन का तार टूट कर दीवार पर गिर गया था.

करंट से मां बेटे की मौत के बाद पहुंचे ग्रामीण.
करंट से मां बेटे की मौत के बाद पहुंचे ग्रामीण. (Photo Credit: ETV Bharat)

करंट से मां-बेटे की मौत की जानकारी देता युवक. (Video Credit : ETV Bharat)

बदायूं :थाना उसांवा नगर में मंगलवार रात छत से गुजरे हाई टेंशन विद्युत लाइन के तार टूटने से मां-बेटे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हाईटेंशन लाइन मकान के ऊपर से गुजरी है. रात में किसी वक्त तार टूट कर गिर गया था. छत पर सोए मां बेटे को तार टूटने की जानकारी नहीं थी. किसी वक्त मां लघुशंका के लिए उठी, तो वह करंट की चपेट में आ गई. इस दौरान मां को बचाने में बेटा भी करंट की चपेट में आ गया. इससे दोनों की मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार उसांवा नगर पंचायत के वार्ड तीन निवासी आशाराम की पत्नी राजेंद्री (60) और उनका पुत्र उमेश (35) घर की छत पर सो रहे थे. रात के समय मकान के ऊपर से गुजरी हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर आशाराम के मकान की दीवार पर गिर गया था. तार के दीवार से टच होते ही पूरे मकान में करंट दौड़ने लगा था. छत पर सो रहे मां-बेटे को भी करंट ने चपेट में ले लिया. इससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई थी.

जानकारी होने पर परिजनों और पड़ोसियों ने बिजली विभाग को घटना के बाबत सूचना दी. इसके बाद सप्लाई बंद हुई. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. वहीं मां-बेटे की मौत से परिवार और पड़ोस में कोहराम मचा हुआ है. मोहल्लेवासियों ने बताया कि बिजली विभाग से कई बार हाई टेंशन की लाइन को हटाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

यह भी पढ़ें : मेरठ में हाइटेंशन लाइन से टकराई 24 फीट की कांवड़, कई घायल

यह भी पढ़ें : जान हथेली पर रखकर पढ़ाई कर रहे हजारों छात्र; गाजीपुर के 194 सरकारी स्कूलों के बच्चों पर हाईटेंशन लाइन से खतरा - High tension line above school

ABOUT THE AUTHOR

...view details