राजस्थान

rajasthan

तिजारा में एसीबी ने लाइनमैन को 10 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 15, 2024, 4:42 PM IST

ACB Big Action in Khairthal, खैरथल के तिजारा में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मौके से डिस्कॉम के लाइनमैन को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. साथ ही बताया गया कि आरोपी लाइनमैन ने वीसीआर नहीं भरने की एवज में परिवादी से रिश्वत मांगी थी.

ACB Big Action in Khairthal
ACB Big Action in Khairthal

खैरथल.जयपुर एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर अलवर प्रथम इकाई ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए डिस्कॉम के तकनीकी सहायक जितेन्द्र कुमार (लाइनमैन) को परिवादी से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एसीबी निरीक्षक प्रेम सिंह ने बताया कि तिजारा के हसनपुर माफी निवासी हसन मोहम्मद ने दो दिन पहले अलवर एसीबी में लिखित शिकायत दी थी, जिसमें उसने बताया था कि घरेलू कनेक्शन की वीसीआर नहीं भरने की एवज में लाइनमैन जितेंद्र सिंह ने बिजली कनेक्शन काट दिया. साथ ही वीसीआर नहीं भरने की एवज में 20 हजार रुपए रिश्वत राशि की मांग कर उन्हें परेशान कर रहे हैं. इस पर एसीबी जयपुर के निर्देश पर बुधवार को शिकायत का सत्यापन कराया गया. साथ ही आरोपी जितेन्द्र कुमार को परिवादी ने 10 हजार रुपए दिए थे.

वहीं, गुरुवार को कार्रवाई करते हुए एसीबी की टीम ने आरोपी लाइनमैन को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. साथ ही एसीबी की टीम आरोपी के आवास व अन्य ठिकानों की तलाशी ले रही है. वहीं, बिजली कार्यालय में एसीबी की कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया. कर्मचारी सकते में आ गए और ऑफिस में लोग इस कार्रवाई को लेकर तरह-तरह की बातें करते नजर आए. पूरे मामले में एसीबी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि इस रिश्वतकांड में और कौन-कौन से लोग शामिल हैं. आगे बताया गया कि आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें -राजसमंद में एसीबी ने रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार

इधर, इस कार्रवाई के बाद विद्युत विभाग के आलाधिकारी पूरे मामले पर खामोशी साधे हुए हैं. साथ ही फील्ड में निकल गए हैं, ताकि वो इस मामले से बच रहे. वहीं, बुधवार को शिकायत का सत्यापन कराया गया था. साथ ही आरोपी जितेन्द्र कुमार को परिवादी ने 10 हजार रुपए की राशि दी थी. एसीबी ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को आरोपी लाइनमैन को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details