राजस्थान

rajasthan

नर्सिंग ऑफिसर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, वीआरएस फाइल क्लियर करवाने के लिए मांगी घूस - ACB Action

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 1, 2024, 8:49 PM IST

जोधपुर में एसीबी की टीम ने नर्सिंग ऑफिसर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. वीआरएस प्रकरण की फाइल पास करवाने की एवज में अधिकारी परिवादी से घूस की मांग कर रहे थे.

जोधपुर में एसीबी की कार्रवाई
जोधपुर में एसीबी की कार्रवाई (ETV Bharat Jodhpur)

जोधपुर : एसीबी जोधपुर की स्पेशल यूनिट ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए ईएसआई अस्पताल के वरिष्ठ सहायक हरेन्द्र सिंह राजपूत और सीनियर नर्सिंग ऑफिसर जयप्रकाश राजपुरोहित को 11 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा के अनुसार एसीबी की जोधपुर इकाई की स्पेशल यूनिट को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई. इसमें बाया कि उसकी पत्नी के वीआरएस प्रकरण की फाइल पास करवाने की एवज में हरेन्द्र सिंह राजपूत वरिष्ठ सहायक एवं जयप्रकाश राजपुरोहित सीनियर नर्सिंग ऑफिसर ईएसआई चिकित्सालय, कराबी, जोधपुर द्वारा 15 हजार रुपए रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.

रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि शिकायत मिलने पर एसीबी जोधपुर के उप महानिरीक्षक हरेन्द्र महावर के सुपरविजन में एसीबी की स्पेशल यूनिट, जोधपुर इकाई के उप अधीक्षक गोरधनराम के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. गुरुवार को उनकी टीम द्वारा ट्रैप की कार्रवाई करते हुए हरेन्द्र सिंह राजपूत व जयप्रकाश राजपुरोहित को परिवादी से 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें-उदयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, दो भ्रष्ट अधिकारियों को दबोचा - ACB action in Udaipur

पहले लिए 35 हजार फिर मांगे और 20 :परिवादी ने एसीबी को बताया कि पत्नी का वीआरएस फाइल क्लियर करवाने के लिए पहले ही आरोपियों को दो बार में 35 हजार रुपए दे चुका है. गुरुवार को 11 हजार रुपए और देने तय हुए थे. इसके लिए हरेंद्र जो कि ईएसआई की भदवासिया डिस्पेंसरी में बाबू है, वह शास्त्री सर्किल आया तो उसे रुपए दिए. यहां से जयप्रकाश को फोन किया, तो उसने हाउसिंग बोर्ड अपने घर बुलाया. इस पर परिवादी ने घर के बजाय दूसरी जगह पर आने के लिए कहा. बजरी चौराहे पर हरेंद्र ने जब जय प्रकाश को रुपए दिए, तब एसीबी की टीम ने दोनों को दबोच लिया. इसके बाद चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना लाकर कार्रवाई शुरू की गई. दोनों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details