दिल्ली

delhi

संजय सिंह का केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- पीएम मोदी के निर्देश पर CBI ने केजरीवाल को किया गिरफ्तार - INDIA ALLIANCE PROTEST

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 30, 2024, 2:21 PM IST

Updated : Jun 30, 2024, 2:34 PM IST

आप नेता संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर रविवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेताओं ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि सोमवार सुबह संसद परिसर में ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

delhi news
आप नेता संजय सिंह (ETV Bharat)

नई दिल्ली: कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के सभी दल सोमवार को सुबह 10:30 बजे संसद में ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों के दुरुपयोग पर प्रदर्शन करेंगे. आप नेता संजय सिंह ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के लिए शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक हुई, जिसमें देश में जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ संसद में आवाज उठाने पर सहमति बनी. आज देश में कई राज्यों के विपक्षी नेता जेल में हैं. ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं को जेल में रखने के लिए किया जा रहा है.

संजय सिंह ने कहा कि देश की जांच एजेंसियां राजनीतिक हथियार बन रही हैं और देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट को गुमराह कर रही हैं. सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया के मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा था कि छह से आठ महीने में ट्रायल खत्म कर देंगे, लेकिन फाइनल चार्जशीट तक नहीं आई है. ट्रायल तो दूर की बात है. बीती चार जून को इस साल फिर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आखिर जांच कब पूरी होगी. इसपर सीबीआई ने कहा कि जांच पूरी हो गई है. दो से तीन हफ्ते में फाइनल चार्जशीट दाखिल कर देंगे. अब कोई जांच नहीं करनी है. सीबीआई जांच पूरी कर चुकी थी. इसके बाद भी सुप्रीम कोर्ट को गुमराह कर रही थी.

ये भी पढ़ें:दिल्ली आबकारी घोटाला: अरविंद केजरीवाल को जमानत नहीं, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के मामले में ट्रायल कोर्ट का फैसला आया. इस फैसले में कहा गया कि ईडी के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. ईडी दुर्भावना से काम कर रही है. इसके बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी. इसके बाद बिना आर्डर की कॉपी के ईडी हाईकोर्ट चली जाती है और जमानत पर स्टे ले आती है. केंद्र सरकार को लगा कि अरविंद केजरीवाल बाहर निकल जाएंगे. केंद्र सरकार के आदेश पर सीबीआई ने मुकदमा लिखा और अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. जांच एजेंसियों का खुला दुरुपयोग हो रहा है. तीन दिन रिमांड के बाद सीबीआई ने कह दिया कि जांच नहीं करनी है. अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दीजिए. आज कानून व्यवस्था, न्यायालय और संविधान का मजाक बना रखा है.

अरविंद केजरीवाल को जेल में रखने की द्वेष भावना

संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी के इशारे पर जांच एजेंसियां काम कर रही हैं. मनीष सिसोदिया के मामले में ईडी और सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं है. उनकी जमानत रोकने के लिए ईडी और सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोल रही है. यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है. अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बिना किसी मामले में राजनीति द्वेष और दुर्भावना के कारण सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. उन्हें इसलिए जेल भेज दिया कि सुप्रीम कोर्ट से ईडी के मामले में जमानत मिल गई तो एक मामले में जेल में रहेंगे.

ये भी पढ़ें:'ग्राउंड र‍ियल‍िटी' चेक करने को सड़क पर उतरे द‍िल्‍ली LG वीके सक्‍सेना, इलाकों के दौरे पर अफसरों को द‍िए ये न‍िर्देश

Last Updated : Jun 30, 2024, 2:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details