दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: सतेंद्र जैन की जमानत पर AAP और परिवार में खुशी, भाजपा ने साधा निशाना, जानिए किसने क्या कहा

Satyendar Jain: आम आदमी पार्टी के नेताओं ने सतेंद्र जैन की जमानत को सत्य की जीत बताया. वहीं, बीजेपी ने AAP पर सवाल उठाए हैं.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

सतेंद्र जैन की जमानत पर बीजेपी ने AAP पर उठाए सवाल
सतेंद्र जैन की जमानत पर बीजेपी ने AAP पर उठाए सवाल (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका मंजूर कर ली है. इस मामले में उन्हें ईडी ने मई 2022 में गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत दी है, वह देश से बाहर नहीं जा सकते हैं. सतेंद्र जैन को जमानत मिलने पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और गोपाल राय ने सत्य की जीत बताया. वहीं, बीजेपी ने AAP की खुशी पर सवाल उठाए हैं.

सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने पर भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि जमानत मिलना कोई खुशी का अवसर नहीं है. सबको पता है कि सुप्रीम कोर्ट ने किन शर्तों पर जमाई दी है. जमानत अरविंद केजरीवाल को भी मिली थी, लेकिन जमानत के बाद भी उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. जमानत मनीष सिसोदिया को भी मिली थी उन्हें भी अपने मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था. जमानत लालू प्रसाद यादव और मधुकोड़ा को भी मिली थी बाद में उन्हें भी जेल जाना पड़ा. जमानत मिलने पर इतनी खुशी नहीं माननी चाहिए.

वहीं, सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने के बाद उनकी पत्नी पूनम जैन ने कहा, "मैं न्यायालय और न्यायपालिका का धन्यवाद करती हूं. यह कठिन था लेकिन हमें विश्वास था क्योंकि उन्होंने अपने पूरे जीवन में कुछ भी गलत नहीं किया था. हम लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे. उनके लिए यह राजनीति नहीं है, वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. वह समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं." जबकि, बेटी श्रेया जैन ने कहा कि "मुझे बहुत खुशी है, इतने दिन बाद जेल से पापा बाहर आ रहे हैं. हम लोग इस बार अच्छे से दिवाली सेलिब्रेट करेंगे."

सत्येंद्र जैन को लेकर अरविंद केजरीवाल ने X पर लिखा (ETV BHARAT)

अरविंद केजरीवाल ने X पर लिखा, "सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज़्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई. इनका कसूर क्या था? इनके यहां कई कई बार रेड हुई. एक पैसा भी नहीं मिला. इनका कसूर सिर्फ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाये और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया. मोहल्ला क्लीनिक बंद करने के लिए और ग़रीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी जी ने इन्हें जेल में डाल दिया. लेकिन भगवान हमारे साथ है. आज ये भी रिहा हो गए."

आप नेता संजय सिंह ने कहा, "यह आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए अच्छी और बड़ी खबर है. वह वो व्यक्ति हैं जिन्होंने दिल्ली को मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त दवा और विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं का मॉडल दिया. 873 दिन उन्हें जेल में रखा गया और उनका 36 किलो वजन कम हो गया. मैं सत्येंद्र जैन के जज्बे को सलाम करता हूं." वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सत्य की जीत हुई है.

सतेंद्र जैन की जमानत पर बीजेपी ने AAP पर उठाए सवाल (ETV BHARAT)

पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा, "दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधाओं को नया आयाम देने वाले और मोहल्ला क्लीनिक जैसी शानदार योजना को धरातल पर उतारने वाले हमारे भाई सत्येंद्र जैन को आज दो साल से भी ज्यादा का समय जेल में बिताने के बाद जमानत मिल गई. उनके यहां कई बार छापेमारी हुई, लेकिन एक भी पैसा बरामद नहीं हुआ. उनका एकमात्र 'कसूर' ये था कि उन्होंने दिल्ली में शानदार मोहल्ला क्लीनिक बनाए. लेकिन भगवान का आशीर्वाद हमारे साथ है, और मेरे, संजय भाई और अरविंद जी के बाद आज सत्येंद्र जैन भी रिहा हो गए हैं.''

ये भी पढ़ें:

  1. दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत
  2. Delhi: प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार की Emergency बैठक, 13 नए हॉटस्पॉट चिह्नित, जानें क्या है दमघोंटू हवा के कारण

ABOUT THE AUTHOR

...view details