उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अहोई अष्टमी पर्व : मथुरा में संतान प्राप्ति के लिए दंपत्ति ने लगाई डुबकी, विदेश से भी पहुंचे श्रद्धालु

Ahoi Ashtami parv: गोवर्धन राधा कुंड में स्नान के लिए उमड़ी लोगों की भीड़.

Etv Bharat
अहोई अष्टमी पर राधा कुंड में लाखों लोगों ने किया स्नान (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

मथुरा: गिरिराज जी की नगरी राधा कुंड में गुरुवार की मध्य रात शुक्रवार को अहोई अष्टमी पर्व पर दंपति ने पुत्र प्राप्ति के लिए स्नान किया. दूर दराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे और आस्था की डुबकी लगाई. जिला प्रशासन ने इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे. यह विशेष स्नान रात्रि 12:00 बजे से शुरू हुआ था. इस मौके पक विदेशी श्रद्धालुओं ने भी स्नान किया.

गुरुवार की मध्य रात्रि 12:00 बजे शुक्रवार को संतान प्राप्ति के लिए गिरिराज जी की नगरी गोवर्धन के राधा कुंड में अहोई अष्टमी पर्व पर विशेष स्नान आस्था की डुबकी लगाई. दूर दराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां स्नान करने के लिए पहुंचे थे. कहा जाता है कि जिन दंपतियों के संतान नहीं होती अहोई अष्टमी की मध्य रात्रि 12:00 बजे इस कुंड में स्नान करने से पुत्र प्राप्ति होती है. इस कुंड में सभी नदियों का जल समाहित है. कृष्ण ने अपनी बांसुरी से इस कुंड को प्रकट किया था.

अहोई अष्टमी पर राधा कुंड में लाखों लोगों ने किया स्नान (ETV BHARAT)

इसे भी पढ़े-अहोई अष्टमी पर राधा कुंड में लाखों लोगों ने किया स्नान, मांगा पुत्र प्राप्ति का वरदान

प्रशासन ने किया सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम:गोवर्धन के राधा कुंड में अहोई अष्टमी पर्व को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. मेला क्षेत्र को 15 जोन बीस सेक्टरों में बांटा गया है. पुलिस बल के साथ पाक की तीन कंपनी भी तैनात की गई है. खुद एसएसपी और जिलाधिकारी ने स्नान को लेकर कमान संभाली है. बैरिकेडिंग्स लगाकर वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है.

श्रद्धालु विष्णु शाह ने बताया, हम लोग पश्चिम बंगाल से यहां स्नान करने के लिए पहुंचे हैं. हर साल हम यहां स्नान करने के लिए पहुंचते हैं. मन में बहुत सारी मनोकामना है. राधा रानी जी सभी पूरी करेंगी. सुमन शाह ने बताया, कि रात में राधा कुंड स्नान करने के लिए यहां पहुंचे बहुत अच्छा लग रहा है. मन में मनोकामना लेकर आए है संतान प्राप्ति की. राधा रानी के आशीर्वाद से यह मनोकामना पूरी होगी.

यह भी पढ़े-WATCH:कोसीकला का भरत मिलाप देख भावुक हुए भक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details