राजस्थान

rajasthan

कुचामनसिटी : मकान ध्वस्त कर बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार - Demolishing and occupying land

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 28, 2024, 1:15 PM IST

कुचामनसिटी के झालरा रोड पर दो दिन पहले मकान को ध्वस्त कर एक बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के मामले में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से चार को जेल भेज दिया है.

Demolishing and occupying land
कान ध्वस्त कर जमीन पर कब्जा (PHOTO : ETV BHARAT)

कुचामनसिटी.शहर के झालरा रोड पर दो दिन पहले मध्य रात्रि में एक बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने जेसीबी मशीन से जमीन पर बने कच्चे-पक्के मकान को ध्वस्त कर अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास किया था, जिसका मुकदमा दर्ज होने के बाद कुचामन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर चार को जेल भेज दिया है.

जांच अधिकारी अरविंद विश्नोई ने बताया कि पीड़िता की लिखित रिपोर्ट के आधार पर एससी एसटी एक्ट, पोक्सो एक्ट, मारपीट करने, जबरन घर में घुसकर तोड़फोड़ का अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर जांच करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें से चार को जेल भेज दिया गया है और तीन को पीसी रिमाण्ड पर लिया गया है. मामले की जांच कर रहे वृत्ताधिकारी अरविन्द बिश्नोई ने बताया कि पीड़िता ने लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि आरोपी जिस जमीन पर जेसीबी मशीन लेकर कब्जा करने पहुंचे थे, वहां वह पिछले काफी वर्षों से काबिज है लेकिन आरोपियों ने जबरन जेसीबी मशीन जमीन में उसका आशियाना तोड़ दिया और कर घर का सामान बाहर फेंक दिया.

रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने उसके परिवार के 11 सदस्यों को गाड़ी में बैठाकर दूर स्थान पर छोड़ आए. इसके बाद पीड़िता अपने परिवार के साथ वापस यहां आई तब तक आरोपियों ने जेसीबी से सब कुछ तहस-नहस कर जमीन पर कब्जा कर लिया. इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

इन्हें किया गिरफ्तार : पुलिस ने इस मामले में राजेश (32) पुत्र छगनराम जाट निवासी आजवा, चेनाराम (39) पुत्र रामुराम जाट निवासी नान्दोली बास रामेश्वरलाल (30) पुत्र दुलाराम जाट निवासी चाण्डी, भोमाराम (38) पुत्र बलदेवाराम जाट निवासी निमोद, भुराराम (50) पुत्र नन्दाराम जाट निवासी निमोद और जयराम (37) पुत्र राजुराम जाट निवासी आसपुरा, गोविंद (38) पुत्र छोटूराम मेघवाल निवासी निमोद को गिरफ्तार किया है, जिन्हें आज मकराना लिंक कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पुलिस ने आरोपी भोमाराम, राजेश, गोविन्द मेघवाल को पीसी रिमाण्ड पर सौंपा गया.

इसे भी पढ़ें :कुलदीप जघीना गैंग ने तालाब की जमीन पर कर लिया था कब्जा, बुलडोजर चलाकर किया ध्वस्त - encroachment demolished

सीओ अरविन्द ने बताया कि पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया था कि आरोपी जमीन पर कब्जा करने के दौरान उसके पूरे परिवार को अन्यत्र स्थान पर ले गए. इस दौरान आरोपियों ने उसकी तीन बेटियों से बदतमीजी की और उसकी एक नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का भी प्रयास किया. पुलिस ने नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details