उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुमाऊं मंडल में मलबा आने से 58 सड़कें बंद, सैकड़ों वाहन फंसे, पिथौरागढ़ में कई घरों में आई दरार - Roads closed in Kumaon division

Roads closed in Kumaon division, Monsoon rain in Uttarakhand उत्तराखंड में मानसून की बारिश जारी है. बारिश के कारण उत्तराखंड के अलग अलग जिलों में लैंडस्लाइड की खबरें आ रही हैं. जिसके कारण कई सड़कें बाधित हो गई हैं. कुमाऊं मंडल में मलबा आने से 58 सड़कें अभी बंद हैं. जिसके कारण सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 4, 2024, 9:45 PM IST

Etv Bharat
कुमाऊं मंडल में मलबा आने से 58 सड़कें बंद (Etv Bharat)

हल्द्वानी: कुमाऊं मंडल में रेड अलर्ट के चलते कल हुई भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. कुमाऊं में कई जगह मलबा आने से सड़कें बंद हुई हैं. हालांकि, पुलिस और प्रशासन की टीम ने सभी नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे खोल दिए है. डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि पिथौरागढ़ में धारचूला, गुंजी राष्ट्रीय मार्ग पर एक जगह सड़क बंद है, जिसे जल्द ही खोल दिया जाएगा.

इसके साथ ही कुमाऊं मंडल के 6 जिलों में 58 ग्रामीण सड़क और आंतरिक सड़के अभी भी बंद हैं. जिन्हें खोलने के प्रयास किया जा रहे हैं. जिसके लिए जेसीबी से लगातार कार्य किया जा रहा है. वहीं एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस टीम पूरी तरह से अलर्ट पर हैं. इसके अलावा सभी अधिकारियों को हालातों पर नजर बनाते हुए मॉनिटरिंग के निर्देश दिए गए हैं.
जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ और चंपावत जिले में मंगलवार और बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. दोनों जिलों की 23 सड़कें अभी भी बंद हैं. कई इलाकों में लाइनों में पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई. कई लोगों के मकानों में दरारें आ गई हैं. कई इलाकों में भूकटाव और भू धंसाव हुआ है. चट्टानों के दरकने से लोगों में दहशत है. कई लोगों ने भागकर जान बचाई, फिलहाल किसी जनहानि की कोई सूचना नहीं है. पिथौरागढ़ के ढनोली-सानीखेत मोटर मार्ग में 20 मीटर सड़क ध्वस्त हो गई है. बना और भट्टीगांव वार्ड में कई घर खतरे की जद में आ गए हैं. अस्कोट में खोलिया गांव इंद्र बहादुर, लोकेंद्र सिंह के मकान की सुरक्षा दीवार गिर गई. इससे मकान खतरे की जद में आ गया है. इंद्र बहादुर पाल ने बताया भूस्खलन के चलते मकान के आंगन की दीवार गिरने से तीन मकानों को खतरा बना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details