राजस्थान

rajasthan

ढाबे पर फायरिंग एवं पथराव करने के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार - 5 arrested in firing case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 17, 2024, 8:41 PM IST

धौलपुर के सैंपऊ कस्बे के बाइपास स्थित एक ढाबे पर गत 29 अप्रैल को करीब एक दर्जन लोगों ने फायरिंग और पथराव कर दहशत फैलाई थी. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

5 arrested in firing case
फायरिंग एवं पथराव मामले में 5 गिरफ्तार (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर. सैंपऊ कस्बे के बाइपास स्थित एक ढाबा पर गत 29 अप्रैल की रात को फायरिंग एवं पथराव की घटना हुई थी. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से हथियार बरामद करने का प्रयास कर रही है. पूर्व के विवाद को लेकर आरोपियों ने हमला किया था.

सैंपऊ थाना प्रभारी गंभीर सिंह ने बताया कि गत 29 अप्रैल को कस्बे के बाइपास स्थित राजपूताना ढाबा पर एक दर्जन से अधिक लोग कार और बाइकों पर सवार होकर आए थे. आरोपियों ने ढाबे पर ताबड़तोड़ फायरिंग एवं पथराव शुरू कर दिया था. आरोपियों ने करीब आधा घंटे तक जमकर उपद्रव मचाया था. फायरिंग एवं पथराव से ढाबे पर भोजन कर रहे एक युवक की गर्दन में भी गोली लगी थी. हमलावर तोड़फोड़ एवं फायरिंग कर मौके से फरार हो गए थे.

पढ़ें:Murder In Jaipur : खाना बनाने को लेकर हुई कहासुनी, दो कर्मचारियों ने की ढाबा मालिक से मारपीट, अस्पताल में मौत

तत्कालीन समय पर घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जायजा लिया. इलाके में नाकाबंदी भी कराई गई, लेकिन हमलावर फरार हो गए. ढाबा संचालक श्याम परमार पुत्र रतिराम परमार ने आधा दर्जन से अधिक आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने अभियोग पंजीबद्ध कर आरोपियों को तलाशना शुरू किया. आरोपियों को चिन्हित कर पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश रही थी. लेकिन आरोपी ठिकाने बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहे थे.

पढ़ें:ढाबे को बंद कराने गए पुलिस जवान पर हमला, गंभीर स्थिति में देर रात अस्पताल में भर्ती

थाना प्रभारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस को शुक्रवार को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि 5 आरोपी फूटे का नगला नहर के पास संदिग्ध अवस्था में घूम रहे हैं. पुलिस टीम गठित कर मौके पर कार्रवाई करने के लिए भेजा गया. पुलिस ने मौके से आरोपी 22 वर्षीय पंकज पुत्र नवाब सिंह, 22 वर्षीय रामभारत पुत्र रामनिवास, 37 वर्षीय राम अवतार उर्फ करुआ पुत्र उदयवीर, 28 वर्षीय विष्णु पुत्र डिप्टी सिंह एवं 48 वर्षीय पौधा पुत्र श्यामा को गिरफ्तार किया. वारदात में उपयोग किए गए वाहनों को भी पुलिस ने जब्त किया है. जांच के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पढ़ें:हॉस्टल के छात्रों ने मचाया उपद्रव, सवारियों से भरी बस पर किया पथराव, पीड़ित ने दर्ज कराई शिकायत...

एक महीने पूर्व हुआ था विवाद: ढाबा संचालक श्याम सिंह एवं आरोपियों में एक महीने पूर्व होटल पर खाने को लेकर विवाद हुआ था. तत्कालीन समय पर भी दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत आई थी. एक महीने पुरानी रंजिश का बदला लेने की नीयत से एक दर्जन से अधिक आरोपी 29 अप्रैल की रात्रि को ढाबे पर पहुंच गए. जहां आरोपियों ने होटल पर ताबड़तोड़, फायरिंग एवं पथराव कर दिया. पथराव और फायरिंग में खाना खा रहा एक कस्टमर एवं ढाबा संचालक घायल हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details