दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: नोएडा में साढ़े पांच लाख के प्रतिबंधित पटाखों के साथ तीन सप्लायर गिरफ्तार

-नोएडा थाना सेक्टर-24 पुलिस द्वारा प्रतिबंधित पटाखों पर कार्रवाई -मुखबिर की सूचना पर होटल से साढ़े पांच लाख के पटाखे बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

प्रतिबंधित खतरनाक पटाखे के साथ तीन सप्लायर गिरफ्तार
प्रतिबंधित खतरनाक पटाखे के साथ तीन सप्लायर गिरफ्तार (ETV BHARAT)

नई दिल्ली/नोएडा :थाना सेक्टर-24 पुलिस ने प्रतिबंधित पटाखों की अवैध रूप से बिक्री करने वाले तीन सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से कुल 5 कट्टे अवैध पटाखे बरामद किए है. डीसीपी नोएडा राम बदन सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा लोकल इंटेलिजेंस और बीट पुलिसिंग की सहायता से एसएनजी होटल एल-107, सेक्टर-11 के कमरा नंबर -103 से प्रतिबंधित पटाखों की अवैध रुप से बिक्री करने वाले तीन शातिर सप्लायर अभिनय, अमन और केशव चौधरी को गिरफ्तार किया गया है.

लोकल इंटेलिजेंस और मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा जब होटल में छापा मारा गया, तो वहां से लाखों रुपए के पटाखे बरामद हुए . वही मौके से तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है. वहीं होटल मालिक की तलाश की जा रही है.

प्रतिबंधित खतरनाक पटाखे के साथ तीन सप्लायर गिरफ्तार (ETV BHARAT)

अपराध करने का तरीका :आरोपियों द्वारा अवैध तरीके से दीपावली के त्योहार में सस्ते दामों पर अवैध पटाखे खरीदे जाते है और उनको ज्यादा दामों पर बेचकर मुनाफा कमाया जाता है. ये काम सारे नियमों को ताक पर रखकर केवल आर्थिक लाभ के लिए काफी समय से किया जा रहा था.

त्योहार पर 10 गुना से भी अधिक दामों पर बेचते थे पटाखे :डीसीपी नोएडा राम बदन ने बताया कि आरोपियों द्वारा पूछताछ के दौरान बताया कि जो पटाखे हम लोगों से बरामद हुए है, यह हमने सस्ते दामों पर खरीदे थे और दीपावली के त्योहार पर 10 गुना से भी अधिक दामों पर पटाखों को बेचकर हम मुनाफा कमाते है. हमने होटल मालिक से इस व्यापार के लिए एक कमरा अधिक रेट पर लिया था. इस काम में हम विगत कई वर्षाे से संलिप्त है.

फरार होटल मालिक की तलाश जारी :उन्होंने बताया कि एनसीआर में प्रदूषण के सम्बन्ध में लगातार हो रही कार्यवाही एवं प्रतिबन्ध के वाबजूद भी इस प्रकार के काम हम केवल आर्थिक लाभ के लिये करते है. डीसीपी नोएडा ने बताया कि इस मामले मे जहां तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं मौके से फरार होटल मालिक को वांछित किया गया है. टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए लगी हुई है .

ये भी पढ़ें :दिल्ली पुलिस ने 1,300 KG से अधिक अवैध पटाखे किए जब्त, तीन गिरफ्तार

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में दिवाली से पहले अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details