बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 5, 2024, 6:33 PM IST

ETV Bharat / state

सुपौल में आग का तांडव, 200 घर जलकर राख, एक सप्ताह में दो बड़ी घटना

Fire In Supaul: बिहार के सुपौल में अगलगी की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. 29 फरवरी को 100 घर जलकर राख हो गये थे. वहीं आज मंगलवार को अगलगी की घटना हुई. जिसमें करीब 200 घर जलकर राख हो गये. जिसमें दो करोड़ रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. इस घटना के बाद से पीड़ितों पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है. पढ़ें पूरी खबर..

सुपौल में आग
सुपौल में आग

सुपौल:बिहार के सुपौल में आग का तांडव देखने को मिला. सदर थाना क्षेत्र के घूरन पंचायत में एक बार फिर मंगलवार को अचानक आग लग गई. देखते ही देखते वार्ड नंबर 6, 7, 8 और 9 नंबर वार्ड की बस्ती को अपने आगोश में लिया और 200 घर जलकर राखहो गए. इस घटना में करीब दो करोड़ों रुपये की सम्पत्ति का नुकसान हुआ है. अपना आशियाना जलता देख लोग रोते-बिलखते रहे. लेकिन आग की लपटें देख लोग घर से सामान निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे.

सुपौल में 200 घर जलकर राख: ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग के अधिकारियों द्वारा काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. सदर सीओ अलका कुमारी ने बताया कि 10 दमकल वाहन से आग पर काबू पाया. सहरसा जिले से भी दमकल वाहन मंगाया था. पछुआ हवा शांत होने पर गांव के लोग बाल्टी व पंपसेट की भी मदद से आग बुझाने में मदद किया. गांव में बहुत बड़ी क्षति हुई है. क्षति का आकलन व पीड़ित परिवार की सूची बनाई जा रही है.

दो करोड़ की संपत्ति का नुकसान:घटना के संबंध में बताया जाता है कि सदर थाना क्षेत्र के घुरन पंचायत में मंगलवार की दोपहर अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है की मो सुलतान से पहली चिंगारी निकली थी. जो पंचायत के वार्ड नंबर 06, 07, 08 एवं 09 में बसे करीब डेढ़ सौ परिवार के 200 से अधिक घरों को जला कर राख कर दिया. मौके पर सदर थाना पुलिस पहुंच कर भीड़ को नियंत्रित करने में जुटी है. इस घटना में करीब दो करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जलकर राख हो गई.

"10 दमकल वाहन से आग पर काबू पाया जा सका. सहरसा जिले से भी दमकल वाहन मंगाया था. पछुआ हवा शांत होने पर गांव के लोग बाल्टी व पंपसेट की भी मदद से आग बुझाने में मदद की. गांव की स्थिति फिलहाल नारकीय हो गई है. बहुत बड़ी क्षति हुई है. क्षति का आकलन व पीड़ित परिवार की सूची बनाई जा रही है."-अलका कुमारी, सदर सीओ

एक सप्ताह के भीतर दूसरी अगलगी की घटना: बता दें कि बीते गुरुवार की दोपहर भी इसी पंचायत में आगजनी की घटना घटी थी. जिसमें वार्ड नंबर 10 और वार्ड नंबर 11 के करीब 100 से अधिक घर को जला कर राख कर दिया था. जिसमें करीब एक करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ था. एक सप्ताह के भीतर गांव में दो दो बड़ी आगजनी की घटना को लेकर लोग अपने किस्मत को कोस रहे हैं.

ये भी पढ़ें

सुपौल में आग लगने से 100 घर जलकर राख, 1 करोड़ से अधिक की संपत्ति का नुकसान

Fire in Bettiah: एक दर्जन से ज्यादा घर जलकर राख, पीड़ितों को मुआवजे का आश्वासन

Darbhanga Fire: दरभंगा में मोबिल के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details