हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू सरकारी स्कूल में यौन शोषण मामला: 2 महिला शिक्षकों के बयान दर्ज, आरोपी शिक्षक नहीं हुआ गिरफ्तार - Student sexual assault case Kullu

Girls Student sexual assault case in Kullu: कुल्लू में एक सरकारी स्कूल में छात्राओं के साथ यौन शोषण मामले में पुलिस विभाग के साथ अब शिक्षा विभाग ने भी जांच शुरू कर दी है. शिक्षा विभाग ने इसके लिए अपने एक अधिकारी की ड्यूटी लगाई है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 8, 2024, 10:27 AM IST

Girls Student sexual assault case in Kullu
कुल्लू सरकारी स्कूल में यौन शोषण मामला (कॉन्सेप्ट इमेज)

कुल्लू:जिले के सरकारी स्कूल में छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में अब शिक्षा विभाग ने भी जांच शुरू कर दी है. शिक्षा विभाग ने मामले को लेकर खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी की ड्यूटी लगाई है. संबंधित अधिकारी स्कूल में जाकर पूरे मामले की जांच कर रहा है.

मामले की जांच के बाद अधिकारी तीन दिन के अंदर रिपोर्ट तैयार कर शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को सौंपेगा. जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के अधिकारी ने संबंधित स्कूल में जाकर वहां पर कार्यरत दो महिला शिक्षकों के बयान दर्ज कर लिए हैं. वहीं, पुलिस भी मामले की जांच में जुटी हुई है.

आरोपी शिक्षक से की जा रही पूछताछ:

बीते शनिवार को पुलिस ने शिकायत मिलने पर पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. वहीं, रविवार को पुलिस ने थाने में पूछताछ के लिए आरोपी टीचर को बुलाया था. सूत्रों के मुताबिक रविवार को आरोपी शिक्षक से पुलिस ने थाने में पूछताछ की है और सोमवार (आज) को भी शिक्षक को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. हालांकि आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

दो छात्राओं के बयान दर्ज:

पुलिस ने मामले में अब तक दो नाबालिग छात्राओं के बयान भी दर्ज किए हैं. आरोपी शिक्षक ने स्कूल में कितनी छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया है. यह सब पुलिस की जांच के बाद सामने आएगा. सरकारी स्कूल के शिक्षक के द्वारा इस तरह की हरकत किए जाने से लोगों में खासा रोष है.

इस तरह से उजागर हुआ मामला:

बीते शनिवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने मामले की शिकायत कुल्लू महिला थाना पुलिस को दी थी. चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कुल्लू सुरेंद्र शर्मा ने कहा "स्कूल में पढ़ाने वाली दो महिला टीचरों के बयान दर्ज कर मामले की रिपोर्ट शिक्षा विभाग के जांच अधिकारी से मांगी गई है." वहीं, एसपी कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा "पुलिस मामले की जांच कर रही है".

ये भी पढ़ें:कुल्लू सरकारी स्कूल में यौन शोषण मामला: 2 छात्राओं के दर्ज हुए बयान, शिक्षक को बुलाया थाने

ABOUT THE AUTHOR

...view details