हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 26, 2024, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

29.46 ग्राम हेरोइन के साथ पंजाब के 2 युवक गिरफ्तार - Kullu Drug Case

2 Punjab Youth Arrested with Heroin in Kullu: कुल्लू जिले में पुलिस ने पंजाब के दो युवकों से 29.46 ग्राम हेरोइन बरामद की है. एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

2 Punjab Youth Arrested with Heroin in Kullu
हेरोइन के साथ 2 नशा तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में चिट्टा तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला कुल्लू जिले का है. मामले में भुंतर पुलिस की टीम ने पंजाब के 2 युवकों को नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवकों से बरामद हेरोइन को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है. अब आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. वहीं, अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि वो कहां से हेरोइन लेकर आए थे और आगे किसे बेचने जा रहे थे.

29.46 ग्राम हेरोइन बरामद

एसपी कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि पुलिस थाना भुंतर की टीम बजौरा के पास फोरलेन में गश्त कर रही थी. इस दौरान पुलिस की टीम ने दो युवकों से 29.46 ग्राम हेरोइन बरामद की. आरोपियों की पहचान सिमोन (उम्र 28 साल) निवासी गुरदासपुर और समरगिल (उम्र 21 साल) निवासी अमृतसर के तौर पर हुई है. दोनों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भुंतर थाने में धारा 21, 29 मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया,"पंजाब के दो युवकों से हेरोइन बरामद की गई है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि और कौन-कौन लोग कुल्लू में उनके साथ नेटवर्क में जुड़े हुए हैं, ताकि उन सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके."

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में नशे और नशा कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने विशेष मुहिम छेड़ी हुई है. जिसके चलते आए दिन प्रदेश में विभिन्न जगहों पर नशा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहे हैं. राजधानी शिमला में भी पुलिस ने 468 ग्राम चिट्टे की बड़ी खेप के साथ जम्मू-कश्मीर के एक युवक को पकड़ा था, जिसके बाद पुलिस ने उसके जरिए ऊपरी शिमला में नशा तस्करी का कारोबार चलाने वाले सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया था. कुल्लू जिले में भी पुलिस लगातार नशा तस्करों पर नकेल कसने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: कुल्लू में 2 सालों में NDPS के कितने केस दर्ज, कितने नशा तस्करों की हुई गिरफ्तारियां?

ये भी पढ़ें: शिमला में 21 साल का युवक घर से करता था नशे का कारोबार, पुलिस ने दबोचा

ये भी पढ़ें: नशे से न हो जाए नौकरी का नाश, डोप टेस्ट में हुए फेल तो नहीं मिलेगी पुलिस में भर्ती, टूट जाएगा वर्दी का सपना

ये भी पढ़ें: चिट्टा तस्करी का सरगना गिरफ्तार, शिमला पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

ABOUT THE AUTHOR

...view details