राजस्थान

rajasthan

सांवलिया सेठ के भंडार से 2 करोड़ 50 लाख और निकले, चढ़ावा राशि 12 करोड़ के पार - Sanwaliya Seth Temple

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 11, 2024, 12:09 PM IST

भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 2 करोड़ 50 लाख की राशि और निकली है. इसके साथ ही चढ़ावा राशि 12 करोड़ रुपए पार हो गई है. चौथे चरण में भंडार राशि की गणना भगवान सांवलिया सेठ की राजभोग आरती के बाद शुरू की गई.

RESERVES OF SANWALIA SETH
सांवलिया सेठ के भंडार की गणना (फोटो : ईटीवी भारत चित्तौड़गढ़)

चित्तौड़गढ़. मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 2 करोड़ 50 लाख की राशि और निकली है. इसके साथ ही चढ़ावा राशि 12 करोड़ रुपए पार हो गई है. अब नगदी के साथ-साथ सोने-चांदी और ऑनलाइन दान राशि की गणना का काम शेष है. ऐसे में दान राशि 15 करोड़ रुपए से अधिक होने की उम्मीद है.

भगवान श्री सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार खोला गया था. चौथे चरण में भंडार राशि की गणना भगवान सांवलिया सेठ की राजभोग आरती के बाद शुरू की गई. इस दौरान मंदिर मंडल के सदस्य अशोक कुमार शर्मा, नायब तहसीलदार व मंदिर मंडल प्रशासनिक अधिकारी प्रथम घनश्याम जरवाल, द्वितीय नंदकिशोर टेलर, मंदिर प्रभारी राजेंद्र शर्मा, गौशाला प्रभारी लहरी लाल धनगर, सुरक्षा प्रभारी गुलाब सिंह सहित मंदिर मंडल के अधिकारी कर्मचारी और बैंकों के प्रतिनिधि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें-श्रीसांवलिया सेठ का खुल गया खजाना, 10 करोड़ से ज्यादा निकला चढ़ावा - Sanwaliya Seth temple

प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नन्दकिशोर टेलर ने बताया कि भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि के प्रथम चरण की गणना के बाद मेले के कारण दो दिन तक गणना का काम बंद रखा गया. तीसरे चरण में 5 करोड़ 20 लाख 15000 रुपए की गणना की जा सकी जबकि चौथे चरण में 2 करोड़ 50 लाख रुपए और निकले. इस प्रकार अब तक भंडार से 12 करोड़ 50 लाख रुपए प्राप्त हो चुके हैं. भंडार से प्राप्त राशि की गणना में से शेष बची राशि की गणना शनिवार को होगी.

इधर, श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल भेंट कक्ष कार्यालय में नगद व मनीऑर्डर राशि की गणना और भेंट स्वरूप प्राप्त सोना-चांदी का वजन का कार्य बाकी है. भंडार राशि के अलावा ऑनलाइन चढ़ावा को मिलाकर दान राशि 15 करोड़ रुपए पार होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details