उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट में प्रार्थना सभा के दौरान बेहोश हुए 17 स्टूडेंट, अचानक तबीयत बिगड़ने से मचा हड़कंप, दो छात्राओं को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती - Chitrakoot News

चित्रकूट के ग्राम पंचायत बिहारा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय (Chitrakoot News) में उस समय हड़कंप मच गया जब प्रार्थना सभा के दौरान कई छात्र छात्राएं बेहोश होकर गिर गए. इस दौरान शिक्षकों के हाथ पैर फूल गए.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 13, 2024, 8:07 PM IST

Updated : Aug 13, 2024, 9:31 PM IST

चित्रकूट में प्रार्थना सभा के दौरान बेहोश हुए बच्चे
चित्रकूट में प्रार्थना सभा के दौरान बेहोश हुए बच्चे (Photo credit: ETV Bharat)

कर्वी क्षेत्राधिकारी राजकमल ने दी जानकारी (Video credit: ETV Bharat)

चित्रकूट : जनपद के ग्राम पंचायत बिहारा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अचानक 17 छात्र-छात्राओं के बेहोश होकर गिरने से हड़कंप मच गया. मामले के बाद शिक्षकों के हाथ पैर फूल गए. जिनका प्राथमिक इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर में करवाया गया, जहां दो की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


मामला सदर तहसील कर्वी के ग्राम पंचायत बिहारा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, विद्यालय में प्रार्थना के दौरान एक छात्रा बेहोश होकर गिर गई, जिसके बाद दो छात्राएं उसे पकड़कर क्लास रूम में ले जाने लगीं तभी उन दो छात्राओं की भी हालत बिगड़ गई और देखते ही देखते एक-एक करके कई छात्र छात्राएं बेहोश होने लगे. घटना के बाद शिक्षकों के हाथ पैर फूल गए. तभी शिक्षकों ने आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाकर उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया, जहां करीब 17 छात्र-छात्राओं का इलाज किया गया. प्राथमिक उपचार के बाद 15 छात्र-छात्राएं ठीक हो गईं, लेकिन दो की हालत में सुधार नहीं हुआ है, जिसमें एक छात्रा की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डॉ. उमेश निषाद का कहना है कि 17 बच्चे अस्पताल लाए गए थे, जिनको बेहोशी और सिर में दर्द होने की समस्या बताई जा रही थी. जिनका प्राथमिक उपचार किया गया है, जिसमें 15 बच्चे ठीक हो गए हैं. दो की हालत में सुधार नहीं हुआ है, जिसमें एक की हालत गंभीर है. छात्रा को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. प्रथम दृष्टया गर्मी से बच्चों के बीमार होने का कारण पता चल रहा है.

क्षेत्राधिकारी राजकमल ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय के लगभग 17 छात्र-छात्राओं की हालत प्रार्थना करते समय ही बीच में बिगड़ गई थी. सूचना के बाद पीआरबी 112 के साथ ही एंबुलेंस को मौके पर विद्यालय बुलवाया गया और उन्हें समय रहते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर में भर्ती कराएगा, जहां 15 छात्र-छात्राओं की हालत स्थिर है, वहीं दो बच्चों के सिर और पेट में दर्द की शिकायत के बाद उनके परिजनों के आग्रह और डॉक्टर की सलाह के बाद जिला अस्पताल सोनेपुर रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : आगरा में चलती कार में इंजीनियरिंग छात्रा से रेप; चीखने पर म्यूजिक किया तेज, अर्धनग्न कर सड़क पर फेंका - Lucknow Engineering student raped

यह भी पढ़ें :कानपुर में प्रेमी से विवाद के बाद चलती ऑटो से कूदी प्रेमिका, हादसे में गई 12वीं की छात्रा की जान, परिजनों ने लगाया बेटी के अपहरण का आरोप - Kanpur News

Last Updated : Aug 13, 2024, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details