उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑनलाइन गेम के दौरान हुई दोस्ती, मुंबई में रहने वाले दोस्त से मिलने के लिए 10वीं के छात्र ने घर छोड़ा, नासिक से बरामद - teenager recovered from Nashik

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 6:32 AM IST

बरेली में हाईस्कूल का एक छात्र मुम्बई में रहने वाले दोस्त से मिलने के लिए घर से निकल पड़ा. हालांकि पुलिस ने सर्विलांस की मदद से नासिक रेलवे स्टेशन से छात्र को बरामद कर लिया.

मोबाइल गेम के कारण किशोर ने घर छोड़ा.
मोबाइल गेम के कारण किशोर ने घर छोड़ा. (Photo Credit; ETV Bharat)

बरेली :अगर आपका बच्चा अकेले में मोबाइल गेम खेलता है तो सावधान हो जाएं. मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान अनजान लोगों से दोस्ती में वह कोई गलत कदम भी उठा सकता है. ऐसा ही एक मामला बरेली में मने आया है. यहां हाईस्कूल का एक छात्र मुम्बई में रहने वाले दोस्त से मिलने के लिए घर से निकल पड़ा. हालांकि पुलिस ने सर्विलांस की मदद से नासिक रेलवे स्टेशन से छात्र को बरामद कर लिया.

बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के रहने वाले मर्चेंट नेवी में तैनात एक शख्स का बेटा बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के निजी स्कूल में हाईस्कूल का छात्र है. छात्र हर रोज घर से वैन से स्कूल जाता था. 14 सितंबर को स्कूल की छुट्टी के बाद जब छात्र वैन चालक को नहीं मिला तब उसने इसकी सूचना उसके घरवालों को दी. इसके बाद घरवालों ने पहले तो छात्र को तलाश करने की कोशिश की. जब नहीं मिला तो शिकायत बिथरी चैनपुर थाने में की. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत छात्र के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाकर उसकी तलाश शुरू कर दी. उसकी लोकेशन बरेली से मुंबई की तरफ जाने वाली ट्रेन में मिली. इसके बाद पुलिस ने नासिक रेलवे स्टेशन पर छात्र को ट्रेन से बरामद कर लिया. पुलिस उसे लेकर बरेली लौट गई.

बिथरी चैनपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक आदेश कुमार ने बताया कि 14 सितंबर को छात्र स्कूल के अंदर नहीं गया था. उसके लापता होने की सूचना मिलने के बाद सर्विलांस की मदद से पता चला कि वह मुंबई की तरफ जा रहा है. इसके बाद उसे नासिक रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया. पूछताछ में उसने बताया कि काफी लंबे समय से वह मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम खेलता है. गेम खेलने के दौरान उसकी दोस्ती मुंबई में रहने वाले एक लड़के से हो गई. उसी दोस्त से मिलने के लिए वह मुंबई जा रहा था. फिलहाल छात्र को सकुशल बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.

इन बातों का रखें ध्यान

  • अपने बच्चे को मोबाइल की लत न लगने दें.
  • बच्चा मोबाइल पर ज्यादा समय गुजारे तो सतर्क हो जाएं.
  • नजर रखें कि आपका बच्चा कहीं अकेले में तो ज्यादा समय नहीं गुजार रहा.
  • बच्चा मोबाइल पर ज्यादातर क्या करता है, इसकी जानकारी रखें.
  • बच्चे के व्यवहार में कोई परिवर्तन आएं तो उसे नजरअंदाज न करें.

यह भी पढ़ें : बरेली के रामगंगा बैराज में बहकर आए चार शव, महिला के शरीर से बंधा था बच्चा - Dead Bodies Found Bareilly

ABOUT THE AUTHOR

...view details