दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह और कौन हुआ बाहर

बीसीसीआई ने एक्स पर पोस्ट कर भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

TEAM INDIA
भारतीय क्रिकेट टीम (IANS PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

नई दिल्ली:भारतीय टीम के स्क्वाड का दक्षिण अफ्रीका दौरे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 4 मैचों की टी20 सीरीज की कमान सूर्यकुमार यादव को दी गई है तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया
भारत टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है. टीम 8 नवंबर को डरबन में अपना पहला टी20 मैच खेलेगी. इस सीरीज के लिए मयंक यादव और शिवम दुबे चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. रियान पराग चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वो वर्तमान में अपने दाहिने कंधे की पुरानी चोट से पीड़ित हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम:सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार वैशाख, आवेश खान, यश दयाल.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया
भारत टीम ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से पर्थ में होने वाली है. कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि उन्हें बायीं कमर की चोट के चलते बीसीसीआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में रेफर किया गया है. इसके साथ ही इस सीरीज में भी मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है. फैंस उनके टीम में शामिल होने की उम्मीद कर रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर.

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद

ये खबर भी पढ़ें :सहवाग और मैक्सवेल के बीच क्यों आई दरार ? गंभीर आरोप लगाते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details