दिल्ली

delhi

हर्षा भोगले और इरफान पठान का पाकिस्तान की हार पर फूटा गुस्सा, बाबर को सुनाई जमकर खरी-खोटी - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 7, 2024, 10:43 AM IST

टी20 विश्व कप 2024 के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ यूएसए की जीत के बाद इरफान पठान और हर्षा भोगले ने कप्तान बाबर आजम पर कटाक्ष किया है. इसके साथ ही उनको जमकर खरी-खोटी भी सुनाई है. पढ़िए पूरी खबर...

T20 World Cup 2024
बाबर आजम, हर्षा भोगले और इरफान पठान (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ग्रुप मैच में मोनंक पटेल की अगुआई वाली यूएसए से सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद चारों ओर बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की जमकर आलोचना हो रही है. इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और कमेंटेटर इरफान पठान और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी पाकिस्तान पर निशाना साधा है. इन दोनों ने कटाक्ष करते हुए बाबर आजम को जमकर फटकार लगाई है.

बाबर आजम ने खेली धीमी पारी
इस मैच में बाबर आजम ने 102.33 की स्ट्राइक रेट से 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 गेंदों पर केवल 44 रन बना. इसके साथ ही उन्होंने शुरुआत 14 गेंदों पर केवल 4 रन बनाए. ऐसे में हर्षा भोगले और इरफान पठान को बाबर द्वारा यूएसए के खिलाफ खेली गई ये पारी और उनका तरीका पसंद नहीं आया. इसके बाद दोनों ने पाकिस्तान के कप्तान को आढ़े हाथों लिया.

इरफान और हर्षा ने की बाबर की आलोचना

पठान ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, 'एक कप्तान के तौर पर काफी अच्छी बल्लेबाजी स्थिति में अगर आप 100 स्ट्राइक रेट के साथ 40+ गेंद की पारी खेल रहे हैं. तो आप अपनी टीम की मदद नहीं कर रहे हैं'.

हर्षा भोगले ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'मैंने बाबर आज़म को कई बेहतरीन पारियां खेलते देखा है. यह 44(43) उनमें से नहीं होगा. एक अच्छी सतह पर वह अजीब तरह से लय से बाहर दिखे'.

इस मैच में पाकिस्तान शादाब खान द्वारा 24 गेंदों पर 40 रन बनाने, जिसके चलते पाकिस्तान 159/7 तक पहुंच पाया. यूएसए ने एंड्रीज़ गौस और कप्तान मोनंक पटेल ने 68 रनों की साझेदारी की पारी के चलते स्कोर बराबरी पर ला दिया. इसके बाद सुपर ओवर में पाकिस्तान के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने 18 रन दे दिए. पाकिस्तान सौरभ नेत्रवलकर के ओवर में सिर्फ 13 रन बना पाई और सुपर ओवर में 5 रनों से हार गई.

ये खबर भी पढ़ें:कौन हैं पाकिस्तान को सुपर ओवर में धूल चटाने वाले सौरभ नेत्रवलकर, जानिए क्या है उनका भारत से कनेक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details